UP Police Constable Result 2024 Date save this link to check result easily uppbpb.gov.in


UP Police Constable Result 2024: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती एग्जाम 2024 का आयोजन 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को हुआ था. जिसके नतीजे जल्द ही सबके सामने होंगे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो परीक्षा के रिजल्ट बेहद जल्द जारी हो सकते हैं. रिजल्ट आने के बाद अभ्यर्थी नतीजों को आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकेंगे. इसके अलावा उम्मीदवार यहां दिए गए स्टेप्स की मदद से भी नतीजे चेक कर सकेंगे.

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा होने के कुछ दिन बाद बोर्ड ने प्रोविजनल आंसर की जारी कर दी थीं. इस परीक्षा में करीब 48 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया था. इसमें पुरुष और महिला अभ्यर्थी दोनों शामिल रहे. इस एग्जाम का आयोजन उत्तर प्रदेश के 67 जिलों में बनाए गए 1174 परीक्षा केंद्रों पर हुआ था.

यह भी पढ़ें- RRC Recruitment 2024: वेस्टर्न रेलवे में निकली 5 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती, ये कैंडिडेट्स जल्द करें अप्लाई

कितने कैंडिडेट्स हुए थे शामिल 

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के पहले चरण का आयोजन 23, 24 और 25 अगस्त को हुआ. इस चरण में लगभग 28.91 लाख उम्मीदवारों ने परीक्षा में भाग लिया. जबकि दूसरे चरण की परीक्षा 30 और 31 अगस्त को आयोजित की गई, जिसमें लगभग 19.26 लाख उम्मीदवारों ने भाग लिया. यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की तरफ से आयोजित की गई यह परीक्षा राज्य में पुलिस बल में खाली पदों को भरने के लिए महत्वपूर्ण है.

यह भी पढ़ें- ये है देश का सबसे पहला मेडिकल कॉलेज, नाम सुनते ही हैरत में पड़ जाएंगे आप

कैसे चेक कर सकेंगे नतीजे  

  • स्टेप 1: सबसे पहले अपने वेब ब्राउज़र में uppbpb.gov.in टाइप करें और एंटर दबाएं. यह यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट है.
  • स्टेप 2: वेबसाइट खुलने के बाद होम पेज पर जाएं. यहां आपको कई लिंक और सूचना मिलेंगी. ‘UP Police Constable Result 2024’ लिंक को खोजें और उस पर क्लिक करें.
  • स्टेप 3: जब आप इस लिंक पर क्लिक करेंगे, तो एक लॉगिन पेज खुल जाएगा. यहां पर आपसे कुछ आवश्यक जानकारी जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि भरने के लिए कहा जाएगा. सभी विवरण सही-सही भरें.
  • स्टेप 4: जानकारी भरने के बाद “सबमिट” बटन पर क्लिक करें. आपका रिजल्ट तुरंत स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.
  • स्टेप 5: रिजल्ट को ध्यान से देखें और सुनिश्चित करें कि सभी जानकारी सही है. उसके बाद आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं.
  • स्टेप 6: अंत में रिजल्ट का एक प्रिंट आउट निकाल लें.

इस लिंक पर क्लिक कर चेक कर सकेंगे रिजल्ट

यह भी पढ़ें- कौन थे पूरी दुनिया जीतने का सपना रखने वाले सिकंदर द ग्रेट के गुरु

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x