up Roadways buses started running on 16 new routes basti and gorakhpur


बस्ती. राज्य परिवहन प्राधिकरण ने गोरखपुर परिक्षेत्र के 16 नए रूटों पर रोडवेज बसों के संचालन की अनुमति दे दी है. इनमें से छह रूट बस्ती डिपो के अंतर्गत आते हैं, जो ग्रामीण यात्रियों के लिए जिला मुख्यालय और अन्य जनपदों की यात्रा को सरल बनाएंगे. एआरएम आयुष भटनागर ने लोकल 18 को बताया कि इन रूटों पर बस के साथ चालक और परिचालक की तैनाती कर संचालन की हरी झंडी दे दी है. वहीं बस्ती जनपद के छह नए रूटों पर लोगों को बस की सुविधा मिलने लगी है.

16 नए रूटों चल रही है रोडवेज की बसें

पिछले कुछ समय से जिले के कई रूटों पर बस सेवाएं या तो बंद थी या विभिन्न कारणों से संचालित नहीं हो पा रही थी. जनप्रतिनिधियों ने इन महत्वपूर्ण रूटों पर बस संचालन की बार-बार मांग उठाई. लेकिन, परिवहन निगम के अधिकारियों का कहना था कि जिन रूटों पर राजस्व की कम प्राप्ति होती है, वहां बस सेवाएं ठप कर दी जाती है. जनप्रतिनिधियों ने नए रूटों का चयन कर परिवहन निगम मुख्यालय के माध्यम से शासन को प्रस्ताव भेजा था. मुख्यालय से मिलने वाली परमिट के आधार पर बसों की उपलब्धता सुनिश्चित की जाती है. राज्य परिवहन प्राधिकरण के सचिव के निर्देश पर आठ अक्टूबर से गोरखपुर क्षेत्र के 16 नए रूटों पर बसों संचालन शुरू है.

ग्रामीणों को मिलने लगी है सुविधा

एआरएम आयुष भटनागर ने लोकल 18 को बताया कि तय किए गए नए रूटों पर बस संचालन शुरू है. इन बसों का किराया समान्य है. इससे ग्रामीण क्षेत्र के यात्रियों को आवागमन में सुविधा मिलने लगी है. इस कदम से ना केवल यात्रा में आसानी हो रही है बल्कि इससे स्थानीय अर्थव्यवस्था में भी सुधार की उम्मीद है. उन्होंने बताया कि इस नई पहल से ग्रामीण जनता को उनकी जरूरत के अनुसार परिवहन सेवाएं उपलब्ध हो रही है. ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर परिवहन सुविधाएं प्रदान करने के इस प्रयास से यात्रियों की जीवनशैली में सकारात्मक बदलाव देखने को मिल रहा है.

बस्ती के इन रूटों पर चल रही है बसें

पड़िया-हनुमानगंज-बस्ती

हैंसर-मुखलिसपुर-बस्ती

कप्तानगंज-दुबौलिया-बस्ती

सुकहिया-बस्ती

चमनगंज-सुरवार-बस्ती

विशेषरगंज-कप्तानगंज-बस्ती

Tags: Basti news, Local18, UP news, UP Roadways



Source link

x