UP Weather Today: यूपी वाले भीगने के लिए हो जाएं तैयार, आज से फिर एक्टिव हो रहा मॉनसून, इन जिलों में बारिश का अलर्ट


हाइलाइट्स

उत्तर प्रदेश में पिछले दो दिनों में गर्मी और उमस ने लोगों को परेशान कर दियाबुधवार से प्रदेश भर में बारिश की फिर से शुरुआत हो सकती हैं

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में पिछले दो दिनों में गर्मी और उमस ने लोगों को परेशान कर दिया. हालांकि मौसम विभाग ने बताया है कि बुधवार से प्रदेश भर में बारिश की फिर से शुरुआत हो सकती हैं. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि प्रदेश के कई इलाकों में हल्की से माध्यम बारिश की संभावना हैं. जबकि 6 सितंबर को भारी बारिश हो सकती हैं.

मंगलवार को प्रदेश में तापमान में उछाल देखने को मिला. सबसे गर्म बस्ती रहा जहां का तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. हालांकि पश्चिम यूपी के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिली. मौसम वैज्ञानिक मो. दानिश ने बताया कि प्रदेश में बुधवार से मॉनसून दुबारा एक्टिव हो रहा है. जिसकी वजह से बारिश का दायरा बढ़ने के संकेत मिल रहे हैं. प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक हल्की से माध्यम बारिश की संभावना है.

राजधानी में भी बदलेगा मौसम 
मौसम वभाग की भविष्यवाणी के मुताबिक लखनऊ में मंगलवार को बारिश नहीं हुई. हालांकि मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बुधवार से मौसम में बदलाव के संकेत हैं. अगले एक-दो दिन हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.  मंगलवार को राजधानी में अधिकतम तापमान 35.8 डिग्री दर्ज किया गया. तेज धूप और उमस की वजह से लोग भेआ नजर आए.





Source link

x