UPPSC : आज से दिखाई जाएंगी पीसीएस जे मुख्य परीक्षा 2022 की कॉपियां, चेक करने के लिए मिलेंगे आधे घंटे


प्रयागराज. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग पीसीएस-जे मुख्य परीक्षा 2022 की कॉपियां अभ्यर्थियों को गुरुवार, 20 जून से दिखाना शुरू करेगा. आयोग ने कॉपियां दिखाने के लिए प्रतिदिन पांच घंटे निर्धरित किए हैं. आयोग के इतिहास में पहली बार ऐसा हो रहा है कि मुख्य परीक्षा में शामिल सभी अभ्यर्थियों को उनकी कॉपियां दिखाई जाएंगी. आयोग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार 30 जुलाई तक प्रतिदिन चार सत्र में कॉपियां दिखाई जाएंगी.

पीसीएस जे मुख्य परीक्षा 2022 में शामिल अभ्यर्थियों को सुबह 10:30, 11:30 बजे, अपराह्न 2:30 और 3:30 बजे से उत्तर पुस्तिकाओं के अवलोकन के लिए रोल नंबर वाइज बुलाया है.

पेपर लीक विवाद के बाद लिया फैसला

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस जे के अभ्यर्थियों को उनकी कॉपियां दिखाने का फैसला पेपर लीक और कॉपियां बदलने के विवाद के बाद लिया है. पीसीएस जे 2022 की मुख्य परीक्षा में शामिल सभी 3019 अभ्यर्थी अपनी कॉपी देख सकेंगे. प्रत्येक अभ्यर्थी ने लिखित परीक्षा में छह पेपर दिए थे. इस तरह से आयोग 18000 से अधिक कॉपियां दिखाएगा.

आधा घंटा मिलेगा कॉपी चेक करने का मौका

पीसीएस जे 2022 मुख्य परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों को अपनी कॉपी देखने के लिए आधे घंटे का वक्त मिलेगा. बता दें कि पीसीएस जे मुख्य परीक्षा में शामिल श्रवण कुमार नाम के अभ्यर्थी ने अपनी कॉपी बदलने का आरोप लगाया था. यह मामला अभी इलाहाबाद हाईकोर्ट में पेंडिंग है.

Tags: Job and career, Jobs news, UPPSC



Source link

x