Uproar over donkey’s death in Buxar FIR lodged against 65 people


बक्सर:- जिले में एक गधे की बिजली करंट लगने से मौत के बाद गांव में हंगामा खड़ा हो गया. मामला केसठ ब्लॉक के रामपुर गांव का है, जहां गधे के मालिक ददन रजक ने आरोप लगाया कि एक धारा प्रवाहित बिजली खंभे के कारण यह हादसा हुआ. गांव वाले गधे की मौत से बेहद नाराज हुए और उन्होंने स्थानीय बिजली विभाग के दफ्तर में धावा बोल दिया. हंगामे के दौरान उन्होंने आसपास के 50 गांवों की बिजली सप्लाई रोक दी. इस बवाल के चलते बिजली कंपनी के इंजीनियर ने 5 नामजद समेत 65 लोगों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई है. दूसरी तरफ आरोपित ग्रामीणों ने भी बिजली कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत प्राथमिक की दर्ज कराई है.

पिछले साल भी हुई थी जानवरों की मौत
स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्होंने कई बार बिजली विभाग को पोल की खराबी के बारे में सूचित किया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. पिछले साल भी इसी पोल की वजह से 5 जानवरों की मौत हो चुकी है. अब गांव वालों का कहना है कि यदि बिजली विभाग ने जल्दी सुधार नहीं किया, तो स्थिति और भी गंभीर हो सकती है. यह मामला न केवल स्थानीय स्तर पर, बल्कि देशभर में चर्चा का विषय बन गया है, जिसमें सरकारी अनदेखी और स्थानीय लोगों की नाराजगी दोनों की तस्वीर उभरकर सामने आई है.

ये भी पढ़ें:- सांप की दवा की तरह ही असर करती है यह कीटनाशक, अगर बिना बीमारी खेतों में डाल दिया तो हो सकता है नुकसान

क्या कहते हैं एसपी?
बक्सर एसपी शुभम आर्य ने लोकल 18 को बताया कि मामले की जानकारी मिली है. बिजली कंपनी के द्वारा सरकारी कार्य में बाधा डालने और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में लगभग 65 ग्रामीणों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. वहीं, आरोपी पक्ष के द्वारा भी अनुसूचित जाति-जनजाति थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. मामले की जांच की जा रही है और इसके बाद विधि-सम्मत कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Bihar News, Buxar news, Local18



Source link

x