– Uproar over the death of two newborns in a private hospital – News18 हिंदी



3381289 HYP 0 FEATUREIMG 20230822 WA0006 - Uproar over the death of two newborns in a private hospital – News18 हिंदी

नितिन गोस्वामी/चंदौली: मुगलसराय स्थित एक निजी अस्पताल में दो बच्चो की मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने जमकर हंगामा किया. उन्होंने आरोप लगाया कि चिकित्सकों की लापरवाही के चलते दो नवजात बच्चों की मृत्यु हो गई. हंगामे की सूचना के बाद मौके पर पहुँची पुलिस से परिजनों की नोंक झोंक देखने को मिली. जिसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए परिजनो को हिरासत में ले लिया.

यहीं नहीं आपरेशन के बाद अस्पताल में मौजूद प्रसूता को भी पुलिस ने हिरासत में लेने का प्रयास किया. हंगामे के दौरान हिरासत में लिए गए परिवार के लोगो को छुड़ाने के लिए प्रसूता परिजनो को छुड़ाने थाने जाना पड़ा. हालाकि पुलिस ने पूरे मामले में एकतरफा कार्रवाई करते हुए पीड़ितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर 2 लोगो को हिरासत में ले लिया है.

दो नवजातों की मौत
दरअसल, पूरा मामला शुभकामना मैटिनिटी एवं नर्सिंग होम का है. जहां दो अलग-अलग मामलो में डाक्टर ने दो गर्भवती महिलाओ का आपरेशन कर प्रसव कराया. प्रसव के बाद जन्म लिए दोनो बच्चो की दो दिन बाद इलाज के दौरान हालत बिगड़ी जिन्हे वाराणसी भर्ती कराया गया. इस दौरान दोनो की मौत हो गई. परिजनो का आरोप है की डॉक्टर की लापरवाही से दोनो की मौत हो गई.

निजी अस्पताल में हंगामा
परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों से पूछने पर सब कुछ ठीक होने की का दिलासा देते रहे है. 2 दिनों तक एक ही बेड पर बच्चो का इलाज करते रहे बाद में दोनो गम्भीर बताकर रेफर कर दिया. जिसके दो घण्टे बाद दोनो की मौत हो गई. घटना के बाद परिजनों में आक्रोश व्याप्त हो गया और दोनो मरीजों के तीमारदार हंगामा करने लगे. परिजनो में मामले दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है

पुलिस ने पीड़ित पर ही की कार्रवाई
हंगामा की सूचना के बाद मौके पर पहुँची पुलिस ने भी मानवता की हद पार कर दी. जहां पीड़ित पक्ष को ही बदसलूकी के आरोप में हिरासत में ले लिया. पीड़ित महिला समेत अन्य परिजनों से भी जमकर बदसलूकी की. पुलिस का कहना है कि परिजनो ने उनके साथ भी बदसुलूकी की है. वहीं पूरे मामले पुलिस जिसको बदसुलूकी बता रही है उसका एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें साफ दिख रहा है की पुलिस के लोग पीड़िता के परिजनो को हिरासत में लेना चाह रहे थे. जिसका महिलाए विरोध कर रही थी.

पुलिस की कार्रवाई पर उठे सवाल
हालांकि बाद में भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे कोतवाल साहब का रौब तो सातवें आसमान पर था. आते ही उन्होंने गाली गलौज करते हुए प्रसूता समेत परिवार के लोगों को हिरासत में लेने का प्रयास किया. परिवार के दो लोगो को उन्होंने मौके से हिरासत में ले लिया. मृतक नवजात के पिता को कॉलर पकड़कर घसीटते हुए पुलिस ने गाड़ी में बैठाया. वहीं प्रसूता को भी हिरासत में लेना चाहा तो उसने याद दिलाया की महिला पुलिसकर्मी को बुलाइए. तो उन्हें याद आया की महिला को वह हाथ नहीं लगा सकते. इस दौरान उनसे इस गुस्से की वजह जाननी चाही तो साहब ने कहा अधिकारियों से बात करिए.

Tags: Local18, Uttar pradesh news



Source link

x