UPSC Engineering Services Exam 2024 Interview Schedule Released at upsc.gov.in see notice dates direct link


UPSC Releases ESE Interview Schedule 2024: संघ लोक सेवा आयोग ने इंजीनियरिंग सर्विसेस एग्जाम 2024 का इंटरव्यू शेड्यूल रिलीज कर दिया है. इसे चेक करने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. ऐसा करने के लिए यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है – upsc.gov.in. इसके साथ ही इंटरव्यू शेड्यूल देखने का डायरेक्ट लिंक नीचे भी शेयर किया गया है. आप इसे यहां से भी चेक कर सकते हैं.

नोट करिए जरूरी तारीखें

यूपीएससी द्वारा जारी शेड्यूल के मुताबिक इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम के लिए इंटरव्यू 7 अक्टूबर से 6 नवंबर 2024 के बीच आयोजित किए जाएंगे. कुल 617 कैंडिडेट्स को इंटरव्यू के लिए चुना गया है. मेंस एग्जाम पास करने कैंडिडेट इंटरव्यू के लिए सेलेक्ट हुए हैं.

यह भी पढ़ें: हाईकोर्ट में जॉब पाने का शानदार मौका, असिस्टेंट समेत इन पदों के लिए करें अप्लाई, पढ़ लें जरूरी डिटेल  

क्या दिया है नोटिस में

इस बाबत जारी नोटिस में बताया गया है कि वे कैंडिडेट जिन्होंने मेन्स एग्जाम पास कर लिया है उनके लिए इंटरव्यू 7 अक्टूबर से 6 नवंबर के बीच आयोजित किया जाएगा. इस पीडीएफ फाइल में इंटरव्यू देने वाले कैंडिडेट्स के नाम, उनका रोल नंबर, तारीख और इंटरव्यू का सेशन दिया हुआ है. इस बारे में जानकारी हासिल करने के लिए आप वेबसाइट पर दिया हुआ नोटिस चेक कर सकते हैं.

दो सेशन में होंगे इंटरव्यू     

यह भी जान लें कि इंटरव्यू सभी तारीखों पर दो सेशन में आयोजित होंगे. पहले सेशन में कैंडिडेट को सुबह 9:00 बजे रिपोर्ट करना है और दूसरे सेशन यानी दोपहर के सेशन के लिए कैंडिडेट्स को 1:00 रिपोर्ट करना है. समय का विशेष ध्यान रखें और टाइम से इंटरव्यू के लिए पहुंच जाएं.

यह भी पढ़ें: यूनिवर्सिटी ऑफ मैनचेस्टर से अपर्णा यादव ने की कौन सी पढ़ाई, यहां पढ़ने के लिए क्या-क्या डॉक्यूमेंट्स जरूरी? 

एडमिट कार्ड भी जल्द होंगे रिलीज

यूपीएससी ईसई के इंटरव्यू शेड्यूल के लिए एडमिट कार्ड रिलीज नहीं हुए हैं. जिन कैंडिडेट्स का सेलेक्शन हुआ है उनके एडमिट कार्ड जल्दी ही जारी किए जाएंगे. बेहतर होगा इस बारे में जानने के लिए समय-समय पर यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in विजिट करते रहें. यहां से आपको आगे के अपडेट्स भी पता चलते रहेंगे.

किसी प्रकार का बदलाव नहीं हो सकता है

यूपीएससी ईएसई परीक्षा का इंटरव्यू शेड्यूल जारी कर दिया गया है और इस बारे में जारी नोटिस में साफ बताया गया है कि जिस कैंडिडेट का इंटरव्यू जिस दिन पर और जिस समय पर तय हुआ है, उसमें किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं किया जा सकता है. कैंडिडेट्स से रिक्वेस्ट है कि उन्हें जो समय, जो दिन अलॉट किया गया है उस पर इंटरव्यू के लिए उपस्थित हों. कमीशन से इस संबंध में किसी प्रकार की प्रार्थना ना करें.

कैसे चेक करें इंटरव्यू शेड्यूल

  • ⁠ ⁠यूपीएससी ईएसई परीक्षा का इंटरव्यू शेड्यूल देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी upsc.gov.in पर.
  • ⁠ ⁠यहां What’s new नाम का सेक्शन दिया होगा, इस पर क्लिक करें. ऐसा करने पर एक नया पेज खुलेगा जहां पर आपको इंटरव्यू शेड्यूल नाम का लिंक दिखाई देगा.
  • ⁠ ⁠इस लिंक पर क्लिक करने पर इंटरव्यू शेड्यूल की पीडीएफ फाइल खुल जाएगी.
  • ⁠ ⁠यहां से इसे चेक करें और देखएं कि आपका साक्षात्कार किस दिन और किस समय पर है.
  • ⁠ ⁠चाहें तो इसका प्रिंट भी निकाल कर रख सकते हैं, ये आगे आपके काम आएगा.

शेड्यूल देखने के लिए डायरेक्ट लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं

यह भी पढ़ें: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में ऑफिसर पद पर निकली भर्ती, ये करें अप्लाई, मिलेगी बढ़िया सैलरी 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x