UPSC Recruitment 2021: 7th CPC के मुताबिक मिलेगा वेतनमान, असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर मौका

UPSC Recruitment 2021: असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 16 अप्रैल 2021 को या उससे पहले ऑनलाइन माध्यम से इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

UPSC Recruitment 2021: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। UPSC द्वारा जारी नोटिफिकेश के अनुसार असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 28 पद रिक्त हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 अप्रैल, 2021 है।

रिक्त पदों का विवरण: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा जारी नोटिफिकोशन के अनुसार असिस्टेंट प्रोफेसर (बाल रोग), स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के 14 पद रिक्त हैं। असिस्टेंट प्रोफेसर (फिजियोलॉजी), स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के 2 पद रिक्त हैं। असिस्टेंट प्रोफेसर (मनोरोग) के 11 पद और असिस्टेंट प्रोफेसर (सर्जिकल गैस्ट्रोएंटरोलॉजी) के 1 पद रिक्त हैं।संबंधित खबरें

  • Sarkari Naukri-Exam Result 2021 Live Updates: सरकारी नौकरी की है तलाश जानिए आपके लिए कौनसी है फिट
  • Sarkari Naukri-Exam Result 2021 Live Updates: यूपी, बिहार, गुजरात, चंडीगढ़ और दिल्ली समेत यहां निकली हैं सरकारी नौकरी

COVID-19LOCKDOWNPHOTOS

आयु सीमा: असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों पर आवेदन करने के इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है। एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में 5 साल की छूट प्रदान की जाएगी। ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल की छूट प्रदान की जाएगी। असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 7th CPC के अनुसार वेतनमान दिया जाएगा। आयु सीमा और वेतनमान की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

आवेदन प्रक्रिया: असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की शैक्षिक योग्यता पद के अनुसार अलग अलग है। इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 16 अप्रैल 2021 को या उससे पहले ऑनलाइन माध्यम से इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन का प्रिंटआउट ले सकते हैं।

x