UPSSSC Recruitment 2023 For 3831 Posts Apply From 12 September At Upsssc.gov.in Till 3 October


UPSSSC Recruitment 2023 Notification Out: उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विसेस सेलेक्शन कमीशन ने 3800 से ज्यादा पद के लिए नोटिस जारी कर दिया है. वे कैंडिडेट्स जो यूपीएसएसएससी के इन पद पर आवेदन करना चाहते हों, वे एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होने के बाद अप्लाई कर सकते हैं. ये भी जान लें कि इन पद के लिए आवेदन की प्रक्रिया 12 सितंबर 2023 से शुरू होगी और अप्लाई करने की लास्ट डेट 3 अक्टूबर 2023 है.

केवल ऑनलाइन करें अप्लाई

यूपीएसएसएससी के इन पद पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आपको उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका पता ये है – upsssc.gov.in. इसके अलावा किसी और माध्यम से किया गया आवेदन स्वीकार नहीं होगा. 

आवेदन के लिए ये परीक्षा पास करना जरूरी

वे कैंडिडेट्स जिन्होंने यूपीएसएसएससी प्रिलिम्नेरी एलिजबिलिटी टेस्ट 2022 पास किया है, केवल वे ही आवेदन के पात्र हैं. पहला चरण यूपी पीईटी परीक्षा पास करना है, उसके बाद अगले के चरणों के लिए परीक्षा होगी.

भरे जाएंगे इतने पद

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 3831 पद भरे जाएंगे. इसमें जूनियर असिस्टेंट, जूनियर क्लर्क और असिस्टेंट लेवल – II के पद शामिल हैं. बाकी पात्रता से संबंधित अन्य जानकारी के लिए नोटिस चेक कर सकते हैं. ये पद के मुताबिक अलग-अलग है.

देना होगा इतना शुल्क

इन पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 25 रुपये रजिस्ट्रेशन फीस देनी होगी.  ये फीस आरक्षित श्रेणी, ओबीसी आदि सभी के लिए है. सभी को फीस भरनी होगी.

क्या है एज लिमिट

इन पद के लिए अगर आयु सीमा की बात करें तो 18 से 40 साल के कैंडिडेट्स आवेदन के पात्र हैं. ये भी जान लें कि इन पद पर आवेदन अभी शुरू नहीं हुए हैं. आवेदन सितंबर महीने में शुरू होंगे. लेटेस्ट अपडेट के लिए वेबसाइट देखते रहें.  

नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें: UP NEET PG काउंसलिंग 2023 के लिए शुरू हुए रजिस्ट्रेशन 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x