UPSSSC Recruitment 2023 For 384 X Ray Technician Posts Apply From 15 June Till 5 July UP Sarkari Naukri


UPSSSC Bharti 2023: उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विसेस सेलेक्शन कमीशन ने बंपर पद पर भर्ती निकाली है. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के तहत एक्स-रे टेक्निशियन के कुल 382 पद पर योग्य कैंडिडेट्स की नियुक्ति होगी. वे उम्मीदवार जो इन पद पर आवेदन करने के योग्य और इच्छुक हों, वे अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर सकते हैं. हालांकि अभी इन वैकेंसी के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू नहीं हुए हैं. रजिस्ट्रेशन शुरू होंगे 15 जून 2023 से और इन पद पर अप्लाई करने की लास्ट डेट है 5 जुलाई 2023. जानते हैं इन पद के लिए योग्यता से लेकर दूसरी अर्हताएं क्या हैं.

नोट करें दूसरी जरूरी तारीखें

यूपीएसएसएसी के इन पद पर आवेदन करने और ऑनलाइन शुल्क जमा करने की लास्ट डेट 5 जुलाई 2023 है. आवेदन का प्रिंट उसी सूरत में मिलेगा जब शुल्क जमा हो जाएगा. इसके बाद आवेदन पत्र में सुधार करने की तारीख 12 जुलाई 2023 तय की गई है. इस तारीख तक शुल्क का एडजस्टमेंट या करेक्शन करा लें. इसके बाद ये मौका नहीं मिलेगा.

कितने पद भरे जाएंगे

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से यूपीएसएसएससी कुल 382 पद पर भर्ती करेगा. जहां तक योग्यता की बात है तो इन वैकेंसी के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट के पास एक्स-रे तकनीक में डिप्लोमा होना चाहिए. ये डिप्लोमा स्टेट मेडिकल काउंसिल या इसके समकक्ष किसी बोर्ड से मान्यता प्राप्त हो ये जरूरी है.

जहां तक आयु सीमा की बात है तो इन पद के लिए 18 से 40 साल तक के कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. आरक्षित श्रेणी को आयु सीमा में सरकारी नियमों के मुताबिक छूट मिलेगी.

शुल्क कितना है

इन पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 25 रुपये शुल्क देना होगा. सेलेक्शन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा. परीक्षा के बारे में और इसके सिलेबस वगैरह के बारे में अलग से सूचना दी जाएगी. डिटेल और अपडेट के लिए समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें.

नोटिस देखने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें. 

यह भी पढ़ें: ICAI CA फाउंडेशन परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x