US Election: जिस दांव से बाइडेन खा गए मात, कमला हैरिस ट्रंप को उसी से मात देने में जुटीं


वाशिंगटन. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने जिस दांव से मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन को चुनावी रेस से बाहर करने में सफलता हासिल की थी, उनके उसी दांव से कमला हैरिस अब उनको राष्ट्रपति पद की चुनावी रेस में पीछे छोड़ने के लिए अजमा रही हैं. कमला हैरिस बार-बार कह रही हैं कि डोनाल्ड ट्रंप की उम्र बहुत ज्यादा है और वो चुनावी रैलियों में थके से दिखते हैं. इस हालत में ट्रंप कैसे राष्ट्रपति पद की जिम्मेदारी को निभाने में सफल हो सकते हैं. इसके लिए कमला हैरिस के प्रचार अभियान ने एक वीडियो शेयर करके सवाल उठाया.

कमला हैरिस के प्रचार अभियान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सवाल उठाया कि क्या ट्रंप पद के लिए सही उम्मीदवार हैं. कमला हैरिस के अकाउंट ने रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के चुनाव अभियान कार्यक्रम का एक वीडियो शेयर किया. जिसमें वह सोते हुए दिखाई दे रहे हैं. कमला हैरिस के प्रचार अभियान ने पूछा कि अगर डोनाल्ड ट्रंप प्रचार अभियान के दौरान इतने थक गए हैं, तो क्या वह दुनिया के सबसे कठिन कामों में से एक- अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए उपयुक्त हैं?

ट्रंप की उम्र पर निशाना
सबसे मजेदार बात है कि जब से कमला हैरिस जो बाइडेन की जगह डेमोक्रेट राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनी हैं, तब से उनके अभियान ने डोनाल्ड ट्रंप पर हमला किया है कि अपनी ज्यादा उम्र के कारण वे राष्ट्रपति पद के लिए कितने उपयुक्त हैं. दिलचस्प बात यह है कि जब बाइडेन डेमोक्रेट पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार थे, तो रिपब्लिकन ही उनकी उम्र और पद के लिए मानसिक क्षमता पर सवाल उठा रहे थे. अब कमला हैरिस ने यही दांव ट्रंप पर अजमा दिया है.

ट्रंप के लिए पैसे लुटा रहे मस्‍क, रोज बांटेंगे दस लाख डॉलर: भारत के चुनावी सीन से कितना मिलता है अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव

ट्रंप की फिटनेस पर सवाल
वहीं गैलप पोल के मुताबिक पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस क्रमशः 50 फीसदी और 48 फीसदी के साथ लगभग 68 साल में सबसे अलोकप्रिय राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों में से हैं. इसके कारण चुनाव के नतीजों को लेकर असमंजस के हालात बने हुए हैं. दोनों में ही कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है. अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा कि वह भावी पीढ़ी की लीडरशिप का प्रतिनिधित्व करती हैं और राष्ट्रपति चुने जाने पर उनका कार्यकाल मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन एवं उनके रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप के कार्यकाल से अलग होगा.

Tags: Donald Trump, Kamala Harris, US Election, US elections



Source link

x