US Elections 2024: अगर कमला हैरिस अमेरिका की राष्ट्रपति बनीं तो… डोनाल्ड ट्रंप का डेमोक्रेट पर तीखा हमला


वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव 2024 की तैयारियां तेज़ हो गई हैं और वोटिंग के दिन में दो सप्ताह से भी कम समय बचा है. इस बीच, दोनों प्रमुख उम्मीदवार, डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस, एक-दूसरे पर तीखे हमले कर रहे हैं. पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार ट्रंप ने पेनसिल्वेनिया में अपने कैम्पेन के दौरान कमला हैरिस पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर हैरिस राष्ट्रपति चुनी जाती हैं, तो वह “गारंटी” देंगी कि अमेरिका तीसरे विश्व युद्ध में शामिल हो जाए और वैश्विक नेताओं, जैसे चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, से निपटने में असफल रहेंगी.

ट्रंप ने कहा, “कमला हैरिस को राष्ट्रपति बनाना लाखों लोगों की ज़िंदगी के साथ जुआ खेलने के बराबर होगा. वह हमें विश्व युद्ध III में डाल देंगी क्योंकि वह राष्ट्रपति के काम को करने के लिए बहुत असमर्थ हैं.” इस चुनावी मुकाबले में दोनों उम्मीदवारों के बीच तीखी बयानबाजी ने राजनीतिक माहौल को और गर्म कर दिया है. बैंटलगाउंड राज्य पेनसिल्वेनिया के सबसे बड़े शहर फिलाडेल्फिया में चुनावी प्रचार के दौरान, डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार और अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने युवा मतदाताओं की सराहना की. उन्होंने कहा कि युवा मतदाता “परिवर्तन के लिए सही तरीके से बेचैन हैं” और इस कैम्पेन में “काफी कुछ दांव पर है”.

हैरिस ने ट्रंप की आलोचना करते हुए कहा कि वह देश का अपमान कर रहे हैं. उन्होंने कहा, “यह उनके द्वारा हमारे देश को छोटा दिखाने का एक और उदाहरण है.” हैरिस ने ट्रंप की टिप्पणियों को केवल अपमानजनक नहीं, बल्कि अमेरिका की वैश्विक छवि के लिए हानिकारक भी बताया. उन्होंने कहा, “वह अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति हैं, जिनके पास एक बड़ा प्लेटफॉर्म है. और वह इसका इस्तेमाल कैसे कर रहे हैं? बाकी दुनिया को यह बताने के लिए कि अमेरिका किसी तरह से बेकार है? अमेरिका को इससे बेहतर की जरूरत है.”

Tags: Donald Trump, Kamala Harris, United States, US Presidential Election 2024



Source link

x