USA की टीम ने रच दिया इतिहास, T20 World Cup में ऐसा करने वाली बनी दूसरी टीम


USA Qualified For Super8 Round- India TV Hindi

Image Source : GETTY
T20 World Cup में ऐसा करने वाली USA बनी दूसरी टीम

USA Qualified For Super8 Round: अमेरिका की टीम ने क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया है। उसने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 राउंड के किए क्वालीफाई कर लिया है। अमेरिका की टीम ने पाकिस्तान, आयरलैंड और कनाडा की टीमों को पछाड़ते हुए दूसरे दौर में अपनी जगह बनाई है। बता दें, ये पहला मौका है जब अमेरिका की टीम टी20 वर्ल्ड कप में खेल रही है। उसने अपने डेब्यू सीजन में ही अपने खेल से सभी को हैरान कर दिया है। 

USA ने सुपर-8 के लिए किया क्वालीफाई 

अमेरिका की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ खेला था। इस मैच में अमेरिका ने 195 रन के टारगेट को चेज करके जीत हासिल की थी। वहीं, अपने दूसरे मैच में उसने पाकिस्तान को हराया था। इस मैच में उसने सुपर ओवर में बाजी मारी थी। हालांकि उसे अपने तीसरे मैच में टीम इंडिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा। वहीं, उसका आखिरी ग्रुप स्टेज मैच बारिश के चलते रद्द हो गया। ऐसे में वह 5 अंकों के साथ अपने ग्रुप में दूसरे नंबर पर रही है। 

डेब्यू सीजन में रच दिया इतिहास

टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सिर्फ दूसरा ही मौका है जब कोई टीम ने अपने डेब्यू सीजन में ही दूसरे दौर के लिए क्वालीफाई किया है। इससे पहले ये कारनामा आयरलैंड की टीम ने ही किया था। आयरलैंड ने साल 2009 में पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खेला था। तब वह दूसरे दौर तक पहुंचने में कामयाब रही थी। 

सुपर-8 राउंड में इन टीमों से होगी टक्कर 

सुपर-8 राउंड में अमेरिका की टीम अपना पहला मैच 19 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी। इसके बाद 21 जून को उसका सामना वेस्टइंडीज से होगा। वहीं, सुपर-8 राउंड के अपने आखिरी मैच में वह बी-1 टीम से भिड़ेगी। यानी उसका ये मैच बांग्लादेश या नीदरलैंड्स की टीम से होगा। 

ये भी पढ़ें

T20 World Cup 2024: कुदरत का निजाम पाकिस्तान की टीम को ले डूबा, T20 वर्ल्ड कप 2024 से हुई बाहर

T20 World Cup 2024: ICC ने किया सुपर-8 राउंड के लिए शेड्यूल का ऐलान, जानें कब, कहां और कौन सी टीमों के बीच खेले जाएंगे मैच

Latest Cricket News





Source link

x