Uttarakhand: Water Filled Tunnel Under Construction, 114 Stranded People Rescued – उत्तराखंड : निर्माणाधीन सुरंग में पानी भरा, 114 फंसे लोग बचाए गए


उत्तराखंड : निर्माणाधीन सुरंग में पानी भरा, 114 फंसे लोग बचाए गए

नयी टिहरी:

उत्तराखंड पुलिस की तत्परता से सोमवार को ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना की एक निर्माणाधीन सुरंग में पानी भरने के कारण वहां फंस गए 114 श्रमिकों और इंजीनियरों को बचा लिया गया. मुनि की रेती पुलिस थाने के प्रभारी रितेश शाह ने बताया कि इन सभी को ऋषिकेश के पुलिस कर्मियों ने बचाया. उन्होंने बताया कि परियोजना में काम कर रही निर्माण कंपनी लार्सन एंड टयूब्रो के शिवपुरी के प्रबंधक अजय प्रताप सिंह ने शिवपुरी पुलिस चौकी को सूचना दी कि उनकी कंपनी के एडिट-2 की सुरंग में करीब 300 मीटर भीतर काम कर रहे करीब 100 लोग उसके अंदर चार फीट पानी भरने से फंस गए हैं.

यह भी पढ़ें

उन्होंने बताया कि सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस और प्रशासन की टीम ने तत्काल पोकलैंड मशीन की व्यवस्था कराई व मौके पर चौकी प्रभारी शिवपुरी को आपदा उपकरणों तथा जल पुलिस के साथ मौके पर भेजा गया. शाह ने बताया कि मौके पर पहुंचने पर पता चला कि सुरंग के अंदर करीब चार से पांच फीट पानी भर गया था . यह पानी लगातार बढ़ता जा रहा था तथा सुरंग के बाहर मलबा होने के कारण पानी की निकासी भी नहीं हो पा रही थी .

उन्होंने बताया कि पोकलैंड मशीन मंगाई गई और उसकी मदद से मलबा हटवाकर पानी को बाहर निकाला गया व रस्सियों तथा अन्य उपकरणों की मदद से सुरंग में जाकर वहां फंसे 114 काम करने वाले श्रमिकों तथा इंजीनियरों को सकुशल निकालकर सभी को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया. नरेंद्रनगर के उपजिलाधिकारी डीएस नेगी ने कहा कि पुलिस टीम ने सुरंग खाली कर और लोगों को बचाकर बहुत बढ़िया काम किया है . उन्होंने बताया कि कंपनी के कर्मचारी अब सुरंग के अंदर जमा मलबा साफ करने के काम में लगे हैं.

ये भी पढ़ें-

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Featured Video Of The Day

मुंबई : ठाणे के सरकारी अस्पताल में 24 घंटे के अंदर 18 लोगों की मौत पर राजनीति शुरू



Source link

x