Uttarakhand Weather: उत्तराखंड के 2 जिलों में 9 सितंबर तक बारिश का येलो अलर्ट, सतर्कता बरतने की अपील


देहरादून. इस बार सितंबर के महीने में भी उत्तराखंड में मानसून सक्रिय नजर आ रहा है. जुलाई, अगस्त के बाद सितंबर महीने में भी उत्तराखंड में लोगों को बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है या यूं कहें कि सितंबर में भी बारिश का सितम जारी रहने वाला है. मौसम विज्ञानियों ने आने वाली 9 सितंबर तक के लिए उत्तराखंड में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. देहरादून मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉक्टर बिक्रम सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि राज्य में अच्छी खासी मानसून की एक्टिविटी देखने के लिए मिल रही है. आने वाले 5 से 6 दिनों तक प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग की ओर से उत्तराखंड के आपदा सम्भावित इलाकों में रहने वाले लोगों को यात्रा से परहेज करने और बारिश के दौरान सुरक्षित स्थानों पर रहने की अपील की गई है.

मंगलवार को उत्तराखंड के मौसम की बात करें, तो राज्य के पहाड़ी जिलों में तेज बारिश देखने के लिए मिली. राजधानी देहरादून में दिनभर धूप रहने के बाद रात को जमकर बारिश हुई. मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से 9 सितंबर तक राज्य की राजधानी देहरादून समेत नैनीताल और बागेश्वर जिले के अधिकांश हिस्सों में तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसी के साथ ही पौड़ी, टिहरी, चंपावत, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ जनपद में भी हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है.

दोनों ओर गाड़ियों की लगी लाइन
गौरतलब है कि सोमवार को तेज बारिश होने से चमोली के थराली देवाल स्टेट हाईवे तहसील मुख्यालय राड़ीबगड़ के नजदीक सुनगाड़ में चट्टान टूटने से मार्ग अवरुद्ध हो गया. जिसके चलते सुबह 4 बजे से ही सड़क के दोनों ओर गाड़ियों की लाइन लग गई. लोक निर्माण विभाग ने जेसीबी मशीन से मलबा हटाया. यहां सुबह से ही श्रीनगर, देहरादून, हल्द्वानी, और गोपेश्वर जाने वाले फंसे रहे.

Tags: IMD alert, IMD forecast, Local18, Uttarakhand Rains, Uttarakhand weather



Source link

x