Uttarakhand Weather: आज इन 4 जिलों में भारी बारिश, अन्य जनपदों में कैसा रहेगा मौसम?


देहरादून/नैनीताल. उत्तराखंड में मौसम धीरे-धीरे ठंड का अहसास करा रहा है. बारिश से तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है, जिस वजह से सुबह-शाम ठंड महसूस हो रही है. वहीं इस बार सितंबर माह में बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है. राज्य के अधिकांश पर्वतीय जिलों में रुक-रुककर बारिश हो रही है. गुरुवार को भी कई जिलों में भारी बारिश देखने को मिली. नैनीताल जिले के अधिकांश इलाकों में देर शाम बारिश हुई. वहीं मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए चार जनपदों में भारी बारिश का पूर्वानुमान बताया है. विभाग ने अन्य जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना जताई है.

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के अनुसार, राज्य के चार जिलों में शुक्रवार को भारी बारिश देखने को मिल सकती है. ये चार जिले हैं- देहरादून, बागेश्वर, नैनीताल और चमोली. बागेश्वर जिले में गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने और तीव्र से अति तीव्र वर्षा होने की संभावना है, तो देहरादून, चमोली और नैनीताल में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है. शेष जिलों में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने पर्वतीय जिलों में सफर करने वालों को सावधानी से यात्रा करने की अपील की है. विभाग ने कहा कि बरसात के मौसम में पहाड़ी जिलों में भूस्खलन का खतरा बढ़ जाता है, लिहाजा किसी भी आपाकालीन स्थिति में तुरंत स्थानीय प्रशासन से मदद लें. सभी संवेदनशील इलाकों में प्रशासन की ओर से जेसीबी मशीनें तैनात की गई हैं.

गुरुवार का अधिकतम और न्यूनतम तापमान
गुरुवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान की बात करें, तो राजधानी देहरादून का अधिकतम तापमान 32.6 डिग्री सेल्सियस रहा और न्यूनतम 22.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं पंतनगर का अधिकतम तापमान 34.2 और न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस रहा. मुक्तेश्वर का अधिकतम तापमान 21.7 और न्यूनतम 14.3 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं न्यू टिहरी का अधिकतम तापमान 24.6 और न्यूनतम 16.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Tags: IMD alert, IMD forecast, Local18, Uttarakhand Rains, Uttarakhand weather, Uttarakhand Weather Alert



Source link

x