Uttarakhand Weather: आज कैसा रहेगा मौसम? उत्तराखंड के इन जिलों में होगी भारी बारिश


देहरादून. इन दिनों उत्तराखंड में बारिश और धूप लुकाछुपी खेल रही है. कभी तेज धूप, तो कभी झमाझम बारिश देखने के लिए मिल रही है. मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने मंगलवार को पूर्वानुमान के बारे में बताते हुए 31 अगस्त तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए राज्य में भारी बारिश की संभावना जताई है. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल, पौड़ी गढ़वाल, अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, चंपावत, पिथौरागढ़ और रुद्रप्रयाग जनपद में अलग-अलग जगहों पर बिजली चमकने के साथ तीव्र से बहुत तीव्र वर्षा होने की संभावना जताई है.

देहरादून स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ बिक्रम सिंह ने जानकारी देते हुए कहा किराज्य में इन दिनों मानसून की जबरदस्त सक्रियता देखने के लिए मिल रही है. इससे कई जगहों पर भारी बारिश हो रही है. वहीं आने वाले दिनों में मौसम की बात करें, तो प्रदेश के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश जारी रहने का अनुमान है. उन्होंने बताया कि 31 अगस्त तक भारी बारिश के आसार हैं. इसके बाद बारिश का क्रम धीरे-धीरे कम होने लगेगा. बीच-बीच में एक-दो बार की बारिश से कुछ समय के लिए गर्मी से राहत मिलेगी, लेकिन धूप निकलते ही तापमान बढ़ने लगेगा, जिससे उमस से लोगों को परेशाननी हो सकती है.

चार दिनों बाद खुला बद्रीनाथ हाईवे
उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में मंगलवार को दोपहर के बाद कई इलाकों में जोरदार बारिश देखने के लिए मिली. कुमाऊं मंडल के नैनीताल, अल्मोड़ा, चंपावत और पिथौरागढ़ के कुछ इलाकों में शाम को बारिश हुई, जिससे उमस से कुछ राहत मिली. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में देहरादून में कुछ इलाकों में तेज बारिश होने का अनुमान है. वहीं बद्रीनाथ हाईवे भी चार दिनों के बाद खुला है, जिससे तीर्थयात्रियों को राहत मिली. बता दें कि 23 अगस्त से बद्रीनाथ हाईवे में आने वाला नंदप्रयाग मार्ग भूस्खलन के चलते मलबा आने से बंद पड़ा था, जिसे मंगलवार को खोल दिया गया.

Tags: IMD alert, IMD forecast, Local18, Uttarakhand Rains, Uttarakhand weather



Source link

x