Uttarakhand Weather: आज से फिर बरसेंगे बादल, इन 2 जिलों में येलो अलर्ट


देहरादून. उत्तराखंड में भारी बारिश के बाद बीते दो दिनों से मौसम साफ नजर आया लेकिन अब एक बार फिर 17 सितंबर यानी आज से राज्य में भारी बारिश की संभावना बन रही है. मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के मुताबिक, मंगलवार को बागेश्वर और पिथौरागढ़ जनपद के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है क्योंकि यहां भारी बारिश होने की संभावना है जबकि उत्तरकाशी, टिहरी गढ़वाल और रुद्रप्रयाग जिले में कहीं-कहीं गर्जन और आकाशीय बिजली चमकने के साथ बारिश के तीव्र दौर की संभावना है.

राजधानी देहरादून में आज आसमान में बादल छाए रहने का पूर्वानुमान है जबकि शाम तक मौसम के मिजाज बदलने की संभावना भी है. देहरादून के कुछ हिस्सों में वर्षा के एक से दो दौर होने के आसार हैं. अगर तापमान की बात करें तो 34 डिग्री सेल्सियस से 22 डिग्री सेल्सियस तापमान रहने की संभावना है. गौरतलब है कि राज्य में रविवार को लोगों को बारिश से राहत मिली, जबकि सोमवार को कहीं-कहीं हल्की बारिश देखने के लिए मिली.

धीरे-धीरे श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ने का अनुमान
उत्तराखंड के केदारनाथ क्षेत्र में 31 जुलाई को भारी बारिश के चलते केदारनाथ राष्ट्रीय मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया था. इसके बाद से रुक-रुककर हो रही बारिश की वजह से यहां यात्रा बंद कर दी गई थी जबकि पिछले दो दिनों में मौसम ठीक होने के बाद यात्रियों की संख्या में इजाफा देखा गया. बीते शनिवार को 11,600 पैदल तीर्थयात्री सोनप्रयाग से केदारनाथ धाम के लिए रवाना हुए जबकि रविवार को 8,500 से ज्यादा यात्रियों ने बाबा केदारनाथ के दर्शन किए. अब धीरे-धीरे यात्रियों की संख्या बढ़ने का अनुमान है लेकिन उससे पहले फिलहाल राज्य में मानसून का एक और दौर देखने के लिए मिल सकता है. मौसम विभाग ने पर्वतीय जिलों में भूस्खलन के खतरे के मद्देनजर यात्रा के दौरान सावधानी बरतने की अपील की है.

FIRST PUBLISHED : September 17, 2024, 24:40 IST



Source link

x