Uttarakhand Weather: उत्तराखंड के इन जिलों में होगी बारिश, जानें अपने जिले का हाल


देहरादून. देवभूमि उत्तराखंड में मौसम विभाग के येलो अलर्ट के बाद से लगातार बारिश देखने के लिए मिल रही है लेकिन अब राज्य के कुछ ही जिलों में बारिश होने की संभावना है, जबकि शेष जिलों में मौसम साफ रहने की उम्मीद है. सीधे तौर पर यह कहा जा सकता है कि प्रदेशवासियों को भारी बारिश से निजात मिल जाएगी. मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून की ओर से जारी किए गए मौसम के पूर्वानुमान के मुताबिक, 19 सितंबर यानी गुरुवार को प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं जबकि शेष जिलों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार, 19 सितंबर को उत्तराखंड के बागेश्वर, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली और पिथौरागढ़ जनपद में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है, जबकि शेष जिलों में मौसम साफ बना रहेगा. बुधवार के मौसम की बात करें तो उत्तराखंड की राजधानी देहरादून समेत बागेश्वर, पिथौरागढ़, चमोली और नैनीताल जिले में बारिश देखने को मिली. लगातार हो रही बारिश से तापमान में गिरावट आ गई है, जिसके चलते पर्वतीय इलाकों में लोगों ने गर्म कपड़े निकाल लिए हैं. सरोवर नगरी नैनीताल में रुक-रुककर बारिश होने के हवाएं सर्द हो जाने के बाद न सिर्फ स्थानीय लोगों ने गर्म कपड़े पहनना शुरू कर दिया है बल्कि यहां आने वाले पर्यटक भी गर्म कपड़ों की खरीदारी कर रहे हैं. वहीं देहरादून के तापमान की बात करें, तो गुरुवार को राजधानी में हल्की से मध्यम बारिश होने के चलते अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

राज्य में लौटेगा बारिश का एक और दौर
मौसम विभाग ने पहले ही पूर्वानुमान जारी करते हुए जानकारी दी थी कि एक-दो दिन राज्य के कुछ जिलों में बारिश होगी. इसके बाद मौसम साफ रहेगा. वहीं 23 और 24 सितंबर को मौसम एक बार फिर करवट लेगा और राज्य के कई जिलों में बारिश का एक और दौर देखा जाएगा. 23 और 24 सितंबर को कुमाऊं और गढ़वाल के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

Tags: IMD alert, IMD forecast, Local18, Uttarakhand Rains, Uttarakhand weather



Source link

x