Uttarakhand Weather: उत्तराखंड के इन 9 जिलों में आज होगी बारिश, 1 जनपद के लिए येलो अलर्ट


देहरादून. उत्तराखंड में इन दिनों बारिश का दौर जारी है. लगभग सभी जिलों में रुक-रुककर बारिश हो रही है, हालांकि गुरुवार को बारिश से थोड़ी राहत मिली. मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने शुक्रवार यानी 30 अगस्त को प्रदेश के 8 जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है. ये जिले हैं- रुद्रप्रयाग, टिहरी गढ़वाल, देहरादून, पिथौरागढ़, पौड़ी गढ़वाल, बागेश्वर, चंपावत और नैनीताल. वहीं विभाग ने मौसम का पूर्वानुमान जारी करते हुए राज्य के उत्तरकाशी जनपद में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. इसके चलते लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की जा रही है.

उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. कहीं मार्ग बाधित हो गए हैं, तो कहीं रास्तों पर भूस्खलन का खतरा मंडरा रहा है. मौसम विभाग लगातार लोगों से सतर्कता बरतने की अपील कर रहा है. इसके अलावा पहाड़ी इलाकों में यात्रा करने से पहले मौसम की जानकारी लेने पर जोर दे रहा है. प्रदेश भर में बारिश होने के चलते नदी-नालों का जलस्तर बढ़ने से आसपास के लोगों पर खतरा मंडरा रहा है. स्थानीय प्रशासन लोगों से नदी-नालों के पास से हटने की अपील कर रहा है.

बुजुर्ग की तलाश जारी
वहीं मंगलवार रात उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में भारी बारिश हुई, जिसके चलते नेहरुग्राम निवासी 55 वर्षीय राम प्रसाद बडोनीदुधली में पानी आने से नाले में गिर गए. हालांकि उनकी स्कूटी मिल गई लेकिन राम प्रसाद का कुछ पता नहीं चल सका. उनकी तलाश जारी है. भारी बारिश की संभावना देखते ही स्थानीय पुलिस और प्रशासन नदी-नालों के पास लोगों को लाउडस्पीकर के माध्यम से सचेत कर रहा है. राज्य में सभी जिलों में भारी बारिश से प्रभावित इलाकों के लिए प्रशासन ने टीमें गठित की हैं, जो आवश्यकता पड़ने पर राहत बचाव कार्य कर रही हैं.

Tags: IMD alert, IMD forecast, Local18, Uttarakhand Rains, Uttarakhand weather



Source link

x