Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में आफत की बारिश, आज इन जिलों के लिए अलर्ट


देहरादून. उत्तराखंड में इन दिनों भारी बारिश का दौर जारी है. रविवार को राज्य के अधिकांश जिलों में भारी बारिश के चलते जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया. सोमवार को बारिश से कुछ राहत मिली. मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए पूर्वानुमान के अनुसार, 3 सितंबर को प्रदेश के चमोली, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, टिहरी, पिथौरागढ़ और नैनीताल जिले के अनेक स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. वहीं देहरादून और बागेश्वर में कहीं-कहीं भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. राजधानी देहरादून के मौसम की बात करें, तो मंगलवार यानी 3 सितंबर को आसमान में आंशिक रूप से बादल छाये रहेंगे. कहीं हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है, तो कहीं गर्जना के साथ बौछार के एक या दो दौर हो सकते हैं. राजधानी का अधिकतम तापमान 32°C और न्यूनतम तापमान 23°C रहने की संभावना है.

उत्तराखंड के पहाड़ से मैदान तक भारी बारिश लोगों को परेशान कर रही है. रविवार को भारी बारिश के चलते कर्णप्रयाग में सिमली रोड पर भूस्खलन होने से रास्ता बंद हो गया. वहीं प्रेमनगर से पोंधा जाने वाला रास्ता भी पानी के बहाव के चलते क्षतिग्रस्त हो गया, जिससे आवाजाही ठप हो गई. यहां खंबा व दीवार बह गई, तो सड़क धंस गई.

4 सितंबर तक भारी बारिश का अलर्ट
गौरतलब है कि रविवार को मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया था, जिसमें 4 सितंबर तक देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था. उत्तराखंड में रविवार रात जमकर बारिश हुई. जिसके बाद नदी-नाले उफान पर नजर आए. जगह-जगह लोगों को नुकसान हुआ. पर्वतीय जिलों में कई जगह भूस्खलन हुआ, जिसकी वजह से सड़कों पर मलबा आ गया और मार्ग बाधित हो गया.

Tags: IMD alert, IMD forecast, Local18, Uttarakhand Rains, Uttarakhand weather



Source link

x