Valentines Day 2024: Best Places To Visit In Delhi On Valentines Day, Couple Friendly Places In Delhi  – Valentines Day 2024: अपने पार्टनर के साथ वैलेंटाइंस डे पर दिल्ली की इन जगहों पर घूम सकते हैं आप, हवा में घुल जाएगा प्यार


Valentine's Day 2024: अपने पार्टनर के साथ वैलेंटाइंस डे पर दिल्ली की इन जगहों पर घूम सकते हैं आप, हवा में घुल जाएगा प्यार

Places To Visit On Valentine’s Day: वैलेंटाइंस डे पर घूमने के लिए परफेक्ट हैं दिल्ली की ये जगहें. 

Valentine’s Day 2024: हर साल 14 फरवरी के दिन वैलेंटाइंस डे मनाया जाता है. 7 फरवरी से शुरू हुए वैलेंटाइंस वीक का आखिरी दिन वैलेंटाइंस डे होता है जिसे प्यार का दिन भी कहते हैं. वैलेंटाइंस डे पर कपल्स की कोशिश होती है कि वे साथ वक्त बिताएं. कुछ दिनभर एकसाथ रहते हैं तो कुछ समय कम होने के चलते इवनिंग डेट (Evening Date) पर चले जाते हैं. ऐसे में अगर आप दिल्ली (Delhi) के रहने वाले हैं और समझ नहीं पा रहे हैं कि वैलेंटाइंस डे पर कहां जाए और कहां नहीं तो यहां देखिए कुछ ऐसी जगहों की लिस्ट जहां आप अपने पार्टनर के साथ खाते-पीते हुए अच्छा समय व्यतीत कर सकते हैं. 

Valentine Week 2024: नैनीताल की इन डेस्टिनेशंस पर आप भी जा सकते हैं पार्टनर के साथ, वादियों में बिताएं अपना वैलेंटाइन वीक 

वैलेंटाइंस डे पर घूमने के लिए जगहें | Places To Visit On Valentine’s Day 

क्नॉट प्लेस 

क्नॉट प्लेस में एक से बढ़कर एक कैफे, रेस्टॉरेंट और एक्टविटी स्पॉट्स हैं जो कपल्स (Couples) को एकसाथ समय बिताने का अच्छा मौका देते हैं. बिग चिल, निक बेकर्स, जीरो डिग्री और ऑक्सफर्ड बुक स्टोर समेत कई कैफे हैं जहां कपल्स अच्छा मील एंजॉय कर सकते हैं. इसके अलावा, पास ही अग्रसेन की बाओली है जहां पैदल घूमते हुए पहुंचा जा सकता है. इसके अलावा सीपी का सेंट्रल पार्क कपल्स के बैठने की अच्छी जगह है जहां शाम के समय वॉटर शॉ देखकर अच्छा लगता है. 

Latest and Breaking News on NDTV

लोधी गार्डन 

जोर बाग लोधी गार्डन से सबसे पास का मेट्रो स्टेशन है. लोधी गार्डन जाकर कपल्स अच्छा समय व्यतीत कर सकते हैं. इस जगह की खूबसूरती दिल में उतर जाती है तो यहां का वातावरण मन को शांत भी रखता है. इस मौसम की भीनी-भीनी धूप लेने के लिए लोधी गार्डन अच्छी जगह है. यहां सुबह से शाम तक कभी भी जाया जा सकता है. 

हुमायुं का मकबरा 

वैलेंटाइंस डे पर अपने पार्टनर के साथ हुमायुं का मकबरा (Humanyun’s Tomb) घूमने जाया जा सकता है. हुमायुं का मकबरा बेहद बड़ा है जहां आप दिनभर घूमते हुए निकाल सकते हैं, साथ ही यहां चैन से बैठा भी जा सकता है. आप अपने पार्टनर के साथ हुमायुं का मकबरा दिनभर घूमकर पास ही खान मार्केट जा सकते हैं. यहां आपको खाने की अलग-अलग वैराइटी मिल जाएगी जिसका आप दोनों चाव से मजा उठा सकते हैं. 

सुंदर नर्सरी 

वायलेट लाइन के जेएलएन मेट्रो स्टेशन से सुंदर नर्सरी पहुंचा जा सकता है. सुंदर नर्सरी और हुमायुं का मकबरा एकदसूरे से कुछ कदमों की दूरी पर स्थित हैं. अगर आप अपने पार्टनर के साथ सुंदर नर्सरी जाते हैं तो यहां घंटों साथ बैठ सकते हैं. सुंदर नर्सरी के अंदर ही आपको खानपान के अलग-अलग ऑप्शंस मिल जाते हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

हौज खास 

हौज खास और हौज खास विलेज दोनों ही कपल्स के घूमने के लिए अच्छी जगह हैं. हौज खास (Hauz Khas) में ऐतिहासिक इमारतों के बीच और बड़े पार्क में घूम सकते हैं तो वहीं हौज खास विलेज में कैफे और शॉपिंग का मजा लिया जा सकता है. यहां एक से बढ़कर एक कैफे हैं जहां कपल्स टेस्टी खाना तो खा ही सकेंगे साथ ही लाइव म्यूजिक भी एंजॉय कर सकते हैं. 



Source link

x