Vastu Tips For Bedroom: बच्चों की तरह झगड़ते हैं पति-पत्नी? बेडरूम से जुड़ी ये गलती तो नहीं कर रहे आप? जानें वास्तु नियम


हाइलाइट्स

बेडरूम में पति-पत्नी को कभी भी पूर्व दिशा की तरफ भी पैर करके नहीं सोना चाहिए.इससे आपके घर में कलह बढ़ सकता है क्योंकि, यह दिशा भगवान सूर्य की दिशा है.

Vastu Tips For Bedroom: हिन्दू धर्म में वास्तु शास्त्र का अत्यधिक महत्व बताया गया है. आपके घर बनने से लेकर, गाड़ी, प्रॉपर्टी, इन्वेसमेंट आदि सभी कार्यों के लिए शुभ और बेहतर बनाने के लिए वास्तु में कुछ ना कुछ उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपने जीवन को सुखमय बना सकते हैं. यह नियम उस समय में भी काम में आते हैं, जब आपके घर में क्लेश और कलह लगातार बढ़ने लगती है. खासतौर पर पति-पत्नी के बीच आए दिन कहासुनी होना सामने आता है. ऐसे में आपका पूरा दिन ही नहीं, लाइफ खराब होती नजर आती है, लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार झगड़ों का कारण वास्तु दोष भी हो सकते हैं. आपको बेडरूम से जुड़ी कुछ खास बातों का ध्यान रखना चाहिए और वास्तु के कुछ उपायों को अपनाकर इन दोषों को दूर करना चाहिए. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में बता रहे हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा.

सोते समय दिशा का ध्यान रखें
आमतौर पर छोटी-छोटी बातों पर यदि पति-पत्नी के बीच अनबन हो रही है तो ध्यान रखें कि सोते समय पति-पत्नी का सिर दक्षिण दिशा में होना चाहिए. वहीं उनके पैर उत्तर दिशा की तरफ हों. इससे यदि आपके बेडरूम में वास्तु दोष है तो वह दूर होगा.

यह भी पढ़ें – मां लक्ष्मी का प्रतीक हैं तुलसी, भादो में पूजा के साथ इन 4 चीजों को करें अर्पित, खत्म होगी धन से जुड़ी समस्या

इस दिशा में भूल से भी पैर ना करें
अपने बेडरूम में पति-पत्नी को कभी भी पूर्व दिशा की तरफ भी पैर करके नहीं सोना चाहिए क्योंकि इससे आपके घर में कलह बढ़ सकता है. यह दिशा भगवान सूर्य की दिशा है और सभी तरह की पूजा-पाठ भी ​इसी दिशा में करना शुभ मानी जाती है.

यह भी पढ़ें – पहले घरों के अंदर क्यों बनवाते थे छज्जा? इस ग्रह के प्रकोप से बचाने का करता था काम, ज्योतिष शास्त्र में भी इसका महत्व

किस दिशा में लगाएं अपना बिस्तर​
यदि आपके घर में लड़ाई-झगड़े बढ़ रहे हैं तो आपको वास्तु के अनुसार बिस्तर दक्षिण-पश्चिम दिशा में लगाना चाहिए. ऐसा करने से आपके बीच प्यार बढ़ेगा और नकारात्मकता खत्म होगी, जिससे आप खुशहाल रहेंगे और वैवाहिक जीवन सुखमय होगा.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion, Vastu tips



Source link

x