VIDEO: अचानक गांधी नगर के इस शख्‍स के घर पहुंचे PM मोदी, छत पर उमड़ पड़ी लोगों की भारी भीड़, वजह भी जान लें


हाइलाइट्स

पीएम मोदी दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं.पीएम मोदी सुबह 10 बजे शालिन-2 सोसायटी पहुंचे.पीएम के यहां पहुंचने की वजह बेहद खास है.

नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार सुबह अचानक अपने गृह राज्य गुजरात के दौरे पर गांधी नगर के रहने वाले एक परिवार से मिलने पहुंचे. अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे के दूसरे दिन प्रधानमंत्री गांधीनगर के वावोल इलाके में मालिक जगशीभाई सुथार के घर पहुंचे. वो घर की छत्‍त पर पहुंचे तो वहां आसपास के इलाकों में रहने वाले लोग भी अपने-अपने घर की छत पर चढ़ गए. अब मन में यह सवाल जरूर उठ रहा होगा कि आखिर पीएम सुबह-सुबह किसी शख्‍स के घर पर क्‍यों पहुंचे. दरअसल, ‘पीएम सूर्य घर: मुफ्त बिजली योजना’ के लाभार्थियों से मिलने के लिए प्रधानमंत्री वहां पहुंचे. उन्‍होंने वहां करीब 20 मिनट का वक्‍त भी बिताया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह करीब 10 बजे शालिन-2 सोसायटी पहुंचे, जहां उन्‍होंने विभिन्न घरों के निवासियों से बातचीत की. जैसे ही आसपास के इलाके में रहने वाले लोगों को इस बात का पता लगा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां आ रहे हैं, वो भी अपने घरों की छत्‍त पर पहुंच गए. पीएम ने हाथ हिलाकर सभी लोगों का अभिवादन स्‍वीकार किया. ‘पीएम सूर्य घर: मुफ्त बिजली योजना’ की शुरुआत इसी साल 29 फरवरी को की गई थी. इस योजना के तहत केंद्र सरकार लोगों को अपनी छतों पर सोलर पैनल लगाने के लिए प्रोत्‍साहित कर रही है. इस योजना का बजट 75,021 करोड़ रुपये है.





Source link

x