VIDEO: उद्घाटन के चंद दिन बाद… वंदे भारत के लोको पायलटों के बीच जमकर बरसे लात-घूंसे, ट्रेन में तोड़फोड़ भी की


हाइलाइट्स

पीएम मोदी ने 2 सितंबर को आगरा- उदयपुर वंदे भारत का उद्धघाटन किया.ट्रेन लॉन्‍च के साथ ही रेलवे के लोको-पायलट के बीच इसे लेकर विवाद हो गया.हालात इस कदर बेकाबू हो गए कि ट्रेन के शीशे तक फोड़ दिए गए.

नई दिल्‍ली. वंदे भारत को देश की सबसे प्रीमियम ट्रेन माना जाता है. बीते कुछ सालों में वंदे भारत ने देश के लगभग सभी हिस्‍सों को कवर कर लिया है. अब लोग राजधानी और शताब्दी जैसी ट्रेनों की जगह वंदे भारत में जाने का तरजीह देते हैं. केवल लोगों में ही नहीं बल्कि भारतीय रेलवे के लोको पायलट में भी वंदे भारत को लेकर जबर्दस्‍त क्रेज है. आगरा- उदयपुर के बीच चलने वाली एक वंदे भारत ट्रेन में ऐसा ऐसा मामला सामने आया, जिसकी किसी ने कल्‍पना भी नहीं की होगी. दरअसल, रेलवे के तीन लोको-पायलट वंदे भारत चलाने के लिए आपस में भिड़ गए. मामला यहीं नहीं थमा. दोनों इसके लिए हाथापाई पर उतर आए.

रिपोर्ट के अनुसार पश्चिम-मध्य रेलवे, उत्तर-पश्चिम रेलवे और उत्तर रेलवे ने अपने-अपने कर्मचारियों को आगरा-उदयपुर वंदे भारत ट्रेन चलाने के आदेश दिए हैं. इसके चलते तीनों रीजन के लोको-पायलट इस सेमी हाई-स्पीड ट्रेन चलाने को लेकर रोजाना आपस में भिड़ रहे हैं. ईटीवी भारत की रिपोर्ट के अनुसार यह मामला इस सप्ताह की शुरुआत का है. दो सितंबर को इस ट्रेन के उद्घाटन हुआ था. आगरा और कोटा रेलवे डिवीजन के कर्मचारियों के बीच इस बात को लेकर झगड़ा हो गया कि सेमी हाई-स्पीड ट्रेन का संचालन कौन करेगा.

यह भी पढ़ें:- मेरी बेटी-दामाद को नदी में फेंक दो… अजित पवार के मंत्री का सनसनीखेज बयान, महाराष्‍ट्र में आखिर ऐसा क्‍या हुआ?





Source link

x