VIDEO: छक्के से खोला खाता, छक्के से फिफ्टी, लगातार 3 छक्के से शतक… रोहित की जगह लेने आया शर्मा


नई दिल्ली. अपने करियर के दूसरे ही मैच में शतक ठोकने वाले अभिषेक शर्मा ने एक ही झटके रिकॉर्ड बुक के पन्ने उलटपलट दिए. जो बैटर अपने डेब्यू मैच में खाता नहीं खोल सका था उसने दूसरे मैच में महज 46 गेंद पर 100 रन ठोक दिए. अभिषेक शर्मा बतौर ओपनर उतरे और ऐसी पारी खेली जो बरसों नहीं भूलेगी. उन्होंने इसके साथ ही भारत के लिए सबसे तेज शतक बनाने वाले टॉप-3 बैटर्स की लिस्ट में खुद को शामिल करा लिया.

ताबड़तोड़ बैटिंग के लिए जाने जाने वाले अभिषेक शर्मा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ छक्का लगाकर खाता खोला. लेकिन यह तो उस फिल्म का ट्रेलर भर था, जो आगे आने वाली थी. 23 साल के अभिषेक ने शुरुआत में तो संभलकर बैटिंग की, लेकिन एक बार जब गियर बदला तो फिर चौकों-छक्कों की बरसात कर दी. उन्होंने ना सिर्फ छक्के से अपना अर्धशतक पूरा किया, बल्कि शतक के करीब आने पर और रौद्र रूप दिखाया.

VIDEO: टी20 मैच से पहले कप्तान ने क्यों हटा दी कोका कोला की बॉटल, रोनाल्डो भी कर चुके यह काम

भारतीय पारी का 14वां ओवर शुरू हुआ तो अभिषेक शर्मा 82 रन पर खेल रहे थे. ओवर की पहली गेंद ऋतुराज गायकवाड़ ने खेली. इसके बाद अभिषेक की बारी आई. क्रिकेट में अक्सर देखने को मिला है कि शतक के करीब आते ही बैटर थोड़ा स्लो हो जाते हैं. लेकिन अभिषेक ने इसके उल्टे निकले. उन्होंने मसकाद्जा के इस ओवर लगातार तीन छक्के जड़ दिए. जो बैटर 13.2 ओवर के खेल के बाद 82 रन पर था, वह 13.5 ओवर में 100 रन पर नाबाद था.





Source link

x