VIDEO: शाकिब अल हसन की दहशत, टाइम आउट के डर से गिरते-पड़ते मैदान में आया पाकिस्तानी बल्लेबाज


Shakib Al Hasan- India TV Hindi

Image Source : AP
बांग्लादेश क्रिकेट टीम

दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन गेंद और बल्ले से कमाल करने के लिए जाने जाते हैं। इसके अलावा वह मैदान पर अपनी हरकतों के लिए भी काफी मशहूर हैं। पिछले साल भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में उन्होंने एक ऐसी हरकत की थी, जो कई दिनों तक क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय रही थी। दरअसल, शाकिब के चलते 2023 वर्ल्ड कप में श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज क्रिकेट के इतिहास में टाइम आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बने थे। बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेले गए वर्ल्ड कप मैच में विकेट गिरने के बाद एंजेलो मैथ्यूज तय समय पर अगली गेंद खेलने के लिए क्रीज पर नहीं आ सके थे जिसके बाद शाकिब ने अपील की और फिर वो हुआ जो उससे पहले कभी भी इंटरनेशनल क्रिकेट में देखने को मिला था।

इस मैच में सदीरा समरविक्रमा के आउट होने के बाद मैथ्यूज को 2 मिनट के भीतर पहली गेंद का सामना करना था लेकिन हेलमेट में कुछ खराबी के कारण वह पिच पर नहीं आ सके। इस बीच शाकिब ने टाइम आउट की अपील की और फिर अंपायर ने मैथ्यूज को टाइम आउट करार दिया। इस हरकत के लिए शाकिब को काफी आलोचना झेलने पड़ी लेकिन इससे उन पर कोई फर्क नहीं पड़ा। 

पाक बल्लेबाज को शाकिब का खौफ 

अब एक बार फिर शाकिब अल हसन सुर्खियों में हैं। पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच रावलपिंडी में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में अपनी दूसरी पारी में पाकिस्तान टीम महज 172 रनों पर ढेर हो गई। इस दौरान एक मजेदार घटना देखने को मिली। 

दरअसल, पाकिस्तानी की दूसरी पारी के दौरान बांग्लादेशी गेंदबाज हसन महमूद ने 37वें ओवर की आखिरी 2 गेंद पर मोहम्मद रिजवान और मोहम्मद अली को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। लगातार 2 गेंदों पर 2 विकेट गिरने की उम्मीद किसी को भी नहीं थी। यही वजह रही की अगले बल्लेबाज अबरार अहमद बहुत तेजी से दौड़ते हुए जल्दबाजी में मैदान के अंदर आए। अबरार अहमद को डर था कि कहीं उनके खिलाफ टाइम आउट की अपील न हो जाए, इसलिए वह हेलमेट और दस्तानें हाथ में लेकर डगआउट से दौड़ते हुए आए और मैदान के अंदर गिरते-पड़ते एंट्री मारी। इस दौरान उनके हाथ से एक दस्ताना भी फिसलकर गिर गया। ये नजारा देख शाकिब अल हसन खड़े-खड़े मुस्कराने लगे। इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें:

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से पहले ही डरे स्टीव स्मिथ, कहा- टीम इंडिया को हराना मुश्किल

Exclusive: दिल्ली में धमाल मचा रहा LSG का ये स्टार बल्लेबाज, इस लीग को बताया मिनी IPL

 

Latest Cricket News





Source link

x