VIDEO: PM Modi Massive Banner Flies In The Sky Of New York – VIDEO: न्यूयॉर्क के आसमान में नजर आया PM मोदी की तस्‍वीर वाला विशाल बैनर



1eapqvkg us modi VIDEO: PM Modi Massive Banner Flies In The Sky Of New York - VIDEO: न्यूयॉर्क के आसमान में नजर आया PM मोदी की तस्‍वीर वाला विशाल बैनर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका की अपनी पहली राजकीय यात्रा हैं. पीएम मोदी की इस ऐतिहासिक यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच कई अहम समझौते हुए हैं. ऐसे में न्‍यूयॉर्क के आसमान पर विशाल बैनर के साथ एक विमान स्‍वागत संदेश लेकर आया. इस बैनर पर लिखा था –  “अमेरिका की ऐतिहासिक राजकीय यात्रा”. इसके साथ ही बैनर पर पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्‍ट्रपति जो बाइडेन की तस्‍वीरें भी थीं.  

यह भी पढ़ें

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने ट्विटर पर बैनर का एक वीडियो साझा किया है. इसके साथ रिजिजू ने लिखा, “इस बीच अमेरिका में न्यूयॉर्क के आसमान में.”

हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि वीडियो कब शूट किया गया.

पीएम मोदी की यात्रा का जश्न न्यूयॉर्क द्वारा अपने प्रतिष्ठित एम्पायर स्टेट बिल्डिंग और नियाग्रा फॉल्स को भारतीय ध्वज के रंगों में रोशन करके मनाया गया. 

अमेरिका के विदेश विभाग ने आज दोपहर पीएम मोदी के सम्‍मान में भोज का आयोजन किया, जिसमें पीएम मोदी भी शामिल हुए. उन्होंने अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के साथ सभा को भी संबोधित किया. 

उन्होंने व्हाइट हाउस में कल राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बाइडेन द्वारा आयोजित राजकीय रात्रिभोज में भाग लिया था. 

न्यूयॉर्क में बुधवार को पीएम मोदी ने अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस के अवसर पर संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में आयोजित एक योग सत्र का नेतृत्व किया. 

पीएम मोदी की अमेरिका की यात्रा वाशिंगटन में भारतीय अमेरिकी समुदाय को संबोधित करने के बाद आज संपन्‍न होगी. इसके बाद पीएम मोदी अपनी यात्रा के दूसरे चरण के लिए मिस्र के लिए उड़ान भरेंगे. 

ये भी पढ़ें :

* पीएम मोदी के स्वागत के लिए न्यूयॉर्क की मशहूर इमारतें तिरंगे रंग में जगमगा उठीं

* “अमेरिका और भारत (AI) भविष्य ” : जो बाइडेन ने पीएम मोदी को गिफ्ट की खास मैसेज वाली टी-शर्ट

* मोदी-बाइडेन की ‘दोस्ती’ ने स्पेस में खोले रास्ते, मून-मार्स मिशन पर NASA-ISRO साथ करेंगे काम





Source link

x