Vijaypur Upchunav: दिग्विजय सिंह समेत 6 कांग्रेस नेताओं पर केस दर्ज, BJP ने की थी शिकायत, जानें मामला


श्‍योपुर. पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष जीतू पटवारी सहित 6 कांग्रेस नेताओं पर विजयपुर थाने में केस दर्ज किया गया है. भाजपा ने चुनाव आदर्श आचार संहिता का उल्‍लंघन का आरोप लगाते हुए कहा था कि कांग्रेस नेताओं ने बिना अनुमति लिए सड़क पर सभा की. शनिवार को की गई शिकायत पर कलेक्‍टर किशोर कन्‍याल ने रविवार को केस दर्ज करा दिया है. जानकारी के अनुसार कांग्रेस नेताओं ने विजयपुर में रैली के लिए अनुमति ली थी; लेकिन उन्‍होंने तहसील ऑफिस के पास की सड़क पर सभा की थी. इसके बाद एफएसटी टीम की शिकायत पर विजयपुर थाना पुलिस ने कार्रवाई की है.

शिकायत में कहा गया था कि 25 अक्टूबर को विजयपुर में सड़क पर सभा करके मुख्य सड़क जाम किया गया. इस शिकायत में जीतू पटवारी, दिग्विजय सिंह, कांग्रेस के उप नेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे, विधायक फूल सिंह बरैया, प्रत्याशी मुकेश मल्होत्रा और विजयपुर के मंडल अध्यक्ष हरिकिशन कुशवाह के नाम थे.  इससे पहले कांग्रेस के 3 नेताओं पर एफआईआर दर्ज हुई थी. इन पर आरोप था कि इन लोगों ने मंत्री रामनिवास रावत का 6 साल पुराना वीडियो पोस्ट किया था. विजयपुर एसडीओपी राघवेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि एफएसटी प्रभारी की ओर से एफआईआर दर्ज कराई गई है और इसमें कांग्रेस नेताओं ने सड़क पर सभा करने का आरोप है.

ये भी पढ़ें: ट्रिक से घर के बाहर बुलाया, कन्‍फर्म किया नाम, फिर कहा- यू आर अंडर अरेस्‍ट, CBI एक्‍शन से मचा हड़कंप

ये भी पढ़ें: मोबाइल के 5G टॉवर से भी तेज था नेटवर्क, लाखों करते थे खर्च, ऐसा हुआ खुलासा, नहीं होगा यकीन

कांग्रेस उम्‍मीदवार के समर्थन में निकाली थी रैली फिर…
विजयपुर विधानसभा उप चुनाव में कांग्रेस उम्‍मीदवार मुकेश मल्‍होत्रा के समर्थन में कांग्रेस ने रैली निकाली थी. इसमें कांग्रेस अध्‍यक्ष जीतू पटवारी, दिग्विजय सिंह, विवेक तन्खा, पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह सहित कई प्रमुख नेता मौजूद रहे. इसी दिन मुकेश मल्‍होत्रा ने नामांकन भरा था और तहसील के पास वाली सड़क पर सभा की थी. भाजपा नेता शशांक भूषण ने बताया कि कांग्रेस चुनाव आयोग के निर्देशों का उल्‍लंघन कर रही है. कांग्रेस ने अपनी सभा के लिए सड़क पर जाम लगाया और लोग परेशान होते रहे. इस सभा के लिए कोई अनुमति नहीं ली थी. चुनाव आयोग ने स्‍वयं जाना कि कांग्रेस नेताओं ने नियम कानून को ताक पर रख दिया है, ऐसे में केस दर्ज हुआ है. हम ऐसी कार्रवाई का स्‍वागत करते हैं.

Tags: Assembly by election, By election, Congress, Digvijay singh, Digvijay Singh FIR, Election commission, MP Congress, Mp news, Mp political news, MP politics, Sheopur news



Source link

x