Viral Video: शेरों के झुंड से घिरा जिराफ, जान बचाने चलाता रहा लात, लेकिन खूंखार जानवरों ने यूं किया शिकार!


अगर आपसे पूछा जाए कि जंगल का राजा कौन कहलाता है, तो आपका जवाब शेर होगा. हर कोई शेरों के शिकार का तरीका जानता है. शेर अपने से बड़े से बड़े जीवों का शिकार बड़ी बेरहमी से करता है. हालांकि, कई बार उसे शिकस्त भी झेलनी पड़ती है. लेकिन ज्यादातर मामलों में शेर अपने शिकार को काबू करने में सफल हो ही जाते हैं. यूट्यूब पर शेरों के शिकार का एक खौफनाक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में शेर जिराफ को पहले घेरते हैं. जिराफ को देखकर ऐसा लगता है कि उसे भी समझ आ चुका है कि आज वो बचने वाला नहीं है. ऐसे में वो भागने की जगह चुपचाप खड़ा हो जाता है. शेर जैसे ही पास आते जिराफ लात मारकर उन्हें भगाता. लेकिन शेर रुकने वाले नहीं थे. ऐसे में मौका मिलते ही शेर उसके पीठ पर चढ़कर उसका शिकार कर लेते हैं. वो जैसे ही जमीन पर धराशाई होता है, वैसे ही शेर उसे मारकर शिकार बना लेते हैं.

यूट्यूब पर इस वीडियो को साउथ अफ्रीका के क्रूगर नेशनल पार्क के ऑफिशियल चैनल लेटेस्ट साइटिंग्स (Latest Sightings) पर शेयर किया गया है. हालांकि, यह वीडियो बोत्सवाना के चोबे नेशनल पार्क (Chobe National Park) का है, जिसे क्रिस गोंसाल्वेस (Chris Gonsalves) ने टूरिस्ट ने कैद किया. बता दें कि चोबे नेशनल पार्क शेरों के लिए जाना जाता है. क्रिस इस अभ्यारण में घूम रहे थे, तभी उनकी नजर शेरों के झुंड पर पड़ी. उन्होंने देखा कि कुछ शेर छाया में आराम कर रहे थे और कुछ शावक लकड़ी से खेल रहे थे. लेकिन उन सबके बीच एक जिराफ का खड़ा होना सामान्य नहीं था. ऐसा लगता है कि जिराफ भागने की कोशिश कर रहा था और शेरों ने उसका पीछा किया. जब वो थक गया तो चुपचाप खड़ा हो गया. तभी चारों तरफ से शेरों ने उसे घेर लिया. इसके बाद शेर भी आराम करने लगे.

क्रिस ने कहा कि पहली बार में ये हैरान कर देने वाला नजारा लगा, क्योंकि शेर जिराफ को घेरकर शांति से आराम फरमा रहे थे. लेकिन ये शांति ज़्यादा देर तक नहीं रही और जैसे ही शेरों ने अपनी सांस संभाली, वे फिर से हरकत में आ गए! जिराफ डरा हुआ था. तभी पीछे से एक शेरनी ने उस पर अटैक कर दिया. लेकिन जिराफ ने खुद को बचाने के लिए आखिरी चाल चली और जोरदार लात मारकर शेरनी को दूर फेंक दिया. हालांकि, उसके पैर कांप रहे थे. तभी एक शेरनी उसके पीठ पर चढ़ने में सफल हो गई और जिराफ के गर्दन को दबोच लिया. ऐसा लगा कि जिराफ का काम तमाम हो गया. लेकिन जिराफ ने फिर से उसे नीचे गिरा दिया. लेकिन अब जिराफ के अंदर ताकत नहीं बची थी. ऐसे में जिराफ खड़ा नहीं रह पाया और नीचे जमीन पर गिर गया. इसके बाद शेर कहां रुकने वाले थे. उन्होंने तुरंत जिराफ पर हमला कर दिया और बेरहमी से उसे मार डाला.

बता दें कि यूट्यूब पर इस वीडियो को खूब देखा जा रहा है. महज सात दिन के अंदर ही इसे 30 लाख के करीब देखा जा चुका है. 36 सौ से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है. वहीं, 6 सौ 50 से ज्यादा यूजर्स ने कमेंट किया है. एक यूजर ने कमेंट किया है कि वीडियो के डिटेल में कहा गया है कि जिराफ़ का घंटों तक पीछा किया गया. इसलिए वह थक गया है और ज़्यादा संघर्ष करने की कोशिश नहीं कर रहा है. यह दुखद है, लेकिन अद्भुत वीडियो. दूसरे यूजर ने लिखा है कि मुझे इस नतीजे की उम्मीद नहीं थी. हालांकि, मुझे लगता है कि इससे पता चलता है कि एक जानवर के लिए यह कितना महत्वपूर्ण है कि वह अपने झुंड से अलग न हो जाए, चाहे वह जिराफ़ जैसा बड़ा प्राणी ही क्यों न हो. तीसरे यूजर ने कमेंट किया है कि मुझे यह पसंद है कि कैसे सभी शेर शांत हैं और फिर जब कोई जिराफ की ओर जाता है, तो वे फिर से उत्तेजित हो जाते हैं और हत्यारे बिल्लियों की तरह दिखने लगते हैं.

Tags: Khabre jara hatke, OMG Video, Shocking news, Weird news



Source link

x