Virender Sehwag gave a reaction on the matter of becoming the chief selector of BCCI said this big thing | सहवाग ने BCCI के चीफ सेलेक्टर बनने वाली बात पर दिया रिएक्शन, कही ये बड़ी बात


Virender Sehwag- India TV Hindi

Image Source : AP
Virender Sehwag

वेस्टइंडीज दौरे के लिए शुक्रवार को भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया गया। इस ऐलान के पहले गुरुवार को बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हुए इस बात की जानकारी दी थी कि बोर्ड को एक नए सेलेक्टर की तलाश है। इस वक्त बीसीसीआई में चार सेलेक्टर मौजूद हैं, लेकिन 5 लोगों की टीम मिलकर सेलेक्शन कमेटी का गठन करते हैं। पिछले दिन यह अटकलें लगाई गई कि वीरेंद्र सहवाग को मुख्य चयनकर्ता बनाने के लिए बोर्ड ने उनसे संपर्क किया था। लेकिन अब वीरेंद्र सहवाग इन सभी अटकलों का खंडन कर दिया है।

सहवाग ने कही ये बात

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने टीओआई इस मुद्दे पर जवाब देते हुए इस बात का खंडन कर दिया। दरअसल फरवरी में पूर्व मुख्य सेलेक्टर चेतन शर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से बीसीसीआई मुख्य चयनकर्ता के बिना है। तब से, पूर्व भारतीय खिलाड़ी शिव सुंदर दास अंतरिम मुख्य चयनकर्ता के रूप में काम कर रहे हैं, जबकि एस शरथ (दक्षिण), सुब्रतो बनर्जी (मध्य) और सलिल अंकोला (पश्चिम) पैनल के अन्य सदस्य हैं। लेकिन भारत को अब आने वाले समय में एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा लेना है। ऐसे में बीसीसीआई इस पद पर किसी सही इंसान को बैठान चाहती है।

बीसीसीआई ने चयनकर्ता पद के लिए विज्ञापन निकाला 

बीसीसीआई ने गुरुवार को पुरुष चयन समिति के सदस्य पद के लिए अपनी वेबसाइट पर विज्ञापन निकाला। चयनित उम्मीदवार के समिति का नया मुख्य चयनकर्ता होने की संभावना है। उम्मीदवार के पास सात टेस्ट या 30 प्रथम श्रेणी मैच, या 10 वनडे और 20 प्रथम श्रेणी मैच खेले होने चाहिए। वे कम से कम पांच साल पहले खेल से संन्यास ले चुके हो। पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जून है। ऐसे समय में जब टीम में बदलाव की मांग हो रही है, नए चयनकर्ता को मजबूत बेंच स्ट्रेंथ की योजना बनाना और तैयार करना और टीम के लिए एक कप्तान नियुक्त करना आवश्यक होगा। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले समय में कौन का खिलाड़ी इस पद पर बैठता है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

x