Watch: नेपाल के बल्लेबाज की बड़ी चूक आई सामने, सिर्फ एक गलती ने टीम के अरमानों पर फेरा पानी


Nepal vs South Africa - India TV Hindi

Image Source : TWITTER
Nepal vs South Africa

Nepal vs South Africa ICC T20 World Cup 2024: नेपाल की टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक रन से हार झेलनी पड़ी है। इस मैच में नेपाल के कप्तान रोहित पौडेल ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया। अफ्रीकी टीम ने नेपाल को पहले बैटिंग करते हुए 116 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में नेपाल 114 रन ही बना पाया। मैच के आखिरी ओवर्स में नेपाल के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और टीम को हार झेलनी पड़ी। 

आखिरी ओवर में गुलशन झा से हो गई गलती

नेपाल की टीम को आखिरी ओवर में जीतने के लिए 8 रनों की जरूरत थी। तब नेपाल के लिए सोमपाल कामी और गुलशन झा बैटिंग कर रहे थे। अफ्रीका के लिए गेंदबाजी की जिम्मेदारी ओटनील बार्टमैन ने संभाली। बार्टमैन की पहली और दूसरी गेंद पर कोई भी रन नहीं बना। इसके बाद तीसरी गेंद पर गुलशन झा ने चौका लगा दिया। फिर चौथी गेंद पर दो रन आए। इस तरह से मुकाबला रोमांचक हो गया। पांचवीं गेंद पर भी कोई रन नहीं बना। इस तरह से नेपाल को आखिरी गेंद पर दो रनों की जरूरत थी। तब आखिरी गेंद पर गुलशन ने अपर कट खेलने की कोशिश की, लेकिन गेंद सीधे विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक के हाथों में समा गई। फिर भी गुलशन रन लेने के लिए दौड़ पड़े। ताकी मुकाबला ड्रॉ हो सके। तब डिकॉक ने गेंद फेंकी, जो गुलशन को लग गई। इसके बाद गेंद कवर पर फील्डिंग कर रहे हेनरिक क्लासेन के पास गई। उन्होंने गेंद को स्टंप पर मार दिया, जिससे गुलशन रन आउट हो गए और अफ्रीका की टीम एक रन से मैच जीत गई। 

जब क्विंटन डिकॉक द्वारा फेंकी गेंद गुलशन को लगी थी। तब उन्होंने अपनी स्पीड धीरे कर ली थी। वहीं उन्होंने यह भी देखा कि गेंद किधर गई है जिसके चलते वह अपना रन पूरा करने में लेट हो गए। जबकि पहले उन्हें रन पूरा करना चाहिए। बस यही गलती नेपाल की टीम को भारी पड़ गई। अगर वह बिना ध्यान भटकाए। रन पूरा कर लेते, तो मैच का नतीजा सुपर ओवर में निकल सकता था। 

साउथ अफ्रीका ने जीता मैच

नेपाल के लिए मैच में गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। टीम के लिए कुशल भुर्तेल ने चार विकेट हासिल किए। वहीं दीपेंद्र सिंह ऐरी ने 3 विकेट लिए। नेपाल के लिए आसिफ शेख ने जरूर 42 रनों की पारी खेली, लेकिन उनके अलावा कोई भी प्लेयर टिककर बैटिंग नहीं कर पाया। टीम के लिए अनिल कुमार ने 27 रन बनाए। साउथ अफ्रीका के लिए तबरेज शम्सी ने 4 ओवर में 19 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। उनकी वजह से ही अफ्रीकी टीम मैच जीतने में सफल रही। शानदार प्रदर्शन के लिए शम्सी को प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। 

यह भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप में इतिहास रचने की दहलीज पर भारत, इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने से सिर्फ 2 कदम दूर 

पाकिस्तान के T20 वर्ल्ड कप से बाहर होते ही शोएब अख्तर ने दिया ये रिएक्शन, एक लाइन में कही अपनी बात

Latest Cricket News





Source link

x