WB Police Recruitment 2023 For 130 Warder And Female Warder Posts Apply At Wbpolice.gov.in Before 26 August


WB Police Recruitment 2023 Registration Begins: वेस्ट बंगाल पुलिस में नौकरी पाने का बढ़िया मौका सामने आया है. यहां वार्डर और फीमेल वार्डर के पद पर भर्ती निकली है. वे कैंडिडेट्स जो इन पद पर आवेदन करने की योग्यता और इच्छा रखते हों, वे बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर सकते हैं. ऐसा करने के लिए उन्हें वेस्ट बंगाल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – wbpolice.gov.in. ऑनलाइन के अलावा किसी और माध्यम से अप्लाई न करें.

नोट करें जरूरी तारीखें

वेस्ट बंगाल पुलिस के इन पद पर आवेदन शुरू हो गए हैं और अप्लाई करने की लास्ट डेट 26 अगस्त 2023 है. वहीं कैंडिडेट्स अपने आवेदनों में सुधार 20 अगस्त से 4 सितंबर 2023 के बीच कर सकते हैं. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 130 पद भरे जाएंगे.

कौन है आवेदन के लिए पात्र

इन पद पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने वेस्ट बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन का माध्यमिक एग्जाम या इसके समकक्ष परीक्षा पास की हो. जहां तक आयु सीमा की बात है तो इन पद के लिए 18 से 27 साल तक के कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं.

कैसे होगा सेलेक्शन

इन वैकेंसी के लिए कैंडिडेट्स का सेलेक्शन कई चरण की परीक्षा पास करने के बाद होगा. सबसे पहले उन्हें 90 अंक की लिखित परीक्षा देनी होगी. इसके बाद फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट, फिजिकल एफिशियेंसी टेस्ट और अंत में इंटरव्यू आयोजित होगा. सभी चरण पार करने वाले कैंडिडेट्स का सेलेक्शन ही फाइनल होगा.

ऐसे कर सकते हैं आवेदन

  • अप्लाई करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी wbpolice.gov.in पर.
  • यहां होमपेज पर Recruitment टैब दी होगी, इस पर क्लिक करें.
  • अब उस लिंक पर जाएं जिस पर लिखा हो – “Recruitment of Warders and Female Warders in the Department of Correctional Administration, Govt. of West Bengal 2023”.
  • ऐसा करने पर जो पेज खुले उस पर एप्लीकेशन भरें.
  • अब जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें और फीस जमा करके प्रिंट निकाल लें.

नोटिस देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. आवेदन करने के लिए इस लिंक पर जाएं

यह भी पढ़ें: JNU में कैसे मिलता है एडमिशन, क्या सच में 10 रुपये में हॉस्टल मिल जाता है? 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x