Weather Today LIVE: पहाड़ से मैदान तक सैलाब का सितम! पहले यमुना और अब गंगा उफान पर! दिल्ली-NCR में बारिश शुरू



Delhi Floods Yamuna Ganga Weather Today LIVE: पहाड़ से मैदान तक सैलाब का सितम! पहले यमुना और अब गंगा उफान पर! दिल्ली-NCR में बारिश शुरू

अधिक पढ़ें

पिछले दिनों भारी बारिश के बाद यमुना नदी के जलस्तर में वृद्धि होने से दिल्ली के कई हिस्से जलमग्न हैं और हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाना पड़ा है. दिल्ली की लोक निर्माण विभाग मंत्री आतिशी ने रविवार को अधिकारियों को सुचारू यातायात सुनिश्चित करने के लिए रिंग रोड के कुछ हिस्सों से जल निकासी और सड़क की सफाई की प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश दिया.

दूसरी तरफ, अब गंगा विकराल रूप लेती जा रही है. इसने हरिद्वार में खतरे के निशान को पार कर लिया है. गंगा के जलस्तर में काफी तेजी से इजाफा हो रहा है, जिससे इसके आसपास के स्थानों पर बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. वहीं, उत्तराखंड के सभी 13 जिलों में 17 जुलाई के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. उत्तराखंड के अनेक स्थानों पर रविवार को भी बारिश हुई जिससे भूस्खलन के कारण बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग सहित कई सड़कों पर यातायात अवरुद्ध हुआ.

राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार, प्रदेश में पिछले 24 घंटे में सर्वाधिक 70 मिमी बारिश कपकोट में दर्ज की गई, जबकि मसूरी में 61, कर्णप्रयाग में 57, चमोली में 54.4, नागथात में 53, देहरादून के मोहकमपुर में 48, विकासनगर में 41 और उत्तरकाशी में 39 मिमी बारिश दर्ज की गई.



Source link

x