Weekly Horoscope: मकर वालों के लिए आर्थिक रूप से समय चुनौतीपूर्ण होगा, कुंभ मीन वालों के लिए तरक्की के योग बनेंगे


मकर साप्ताहिक राशिफल 2024 अक्टूबर-नवंबर

गणेशजी कहते हैं कि मकर राशि वालों को इस सप्ताह उन लोगों से बहुत सावधान रहने की आवश्यकता होगी जो अक्सर गुमराह करने की कोशिश करते हैं. कार्यस्थल हो या परिवार, किसी के बहकावे में आकर कोई गलत कदम उठाने से बचें. सप्ताह की शुरुआत में नौकरीपेशा लोगों को अतिरिक्त काम का बोझ उठाना पड़ सकता है. हालांकि, इसे संभालने में आपके मित्र काफी मददगार साबित होंगे. पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए यह समय शुभ साबित होगा. सप्ताह के अंत तक उन्हें कोई अच्छी खबर मिल सकती है. कारोबारी लोगों को सप्ताह के मध्य में कोई बड़ी डील करते समय एक बार अपने शुभचिंतकों की सलाह जरूर लेनी चाहिए. आर्थिक दृष्टिकोण से यह समय आपके लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है. ऐसे में सोच-समझकर ही किसी योजना या व्यवसाय में पैसा लगाएं. प्रेम संबंधों में यदि कोई गलतफहमी पैदा हो गई है तो उसे विवाद की बजाय बातचीत से सुलझाने का प्रयास करें अन्यथा संबंध खराब हो सकते हैं. खट्टी-मीठी नोकझोंक के साथ दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा.

भाग्यशाली रंग: भूरा
भाग्यशाली अंक: 11

कुंभ साप्ताहिक राशिफल 2024 अक्टूबर-नवंबर

गणेशजी कहते हैं कि कुंभ राशि वालों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला साबित होगा. सप्ताह की शुरुआत में परिवार से जुड़ी कोई समस्या आपकी परेशानी का बड़ा कारण बनेगी. इस सप्ताह आपको भूमि, भवन या पैतृक संपत्ति से जुड़े विवाद के कारण कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं. वहीं, कार्यस्थल पर आपको अपने वरिष्ठ के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है. इस सप्ताह गुस्से में या भावनाओं में बहकर कोई भी फैसला लेने से बचें. कार्यस्थल पर सहकर्मियों की छोटी-छोटी बातों को तूल देने से बचें. सप्ताह के दूसरे भाग में आपको अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होगी. इस दौरान आप मौसमी बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं. ऐसे में अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखें. सप्ताह के दूसरे भाग में आर्थिक समस्या उत्पन्न हो सकती है. इसके कारण आपको कर्ज लेना पड़ सकता है. प्रेम संबंधों में सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाएं और सोशल मीडिया आदि पर इसका महिमामंडन करने से बचें अन्यथा आपको बेवजह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. दांपत्य जीवन को खुशहाल बनाने के लिए जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करें.

भाग्यशाली रंग: बैंगनी
भाग्यशाली अंक: 15

मीन साप्ताहिक राशिफल 2024 अक्टूबर-नवंबर

गणेशजी कहते हैं कि मीन राशि वालों के लिए यह सप्ताह शुभ रहने वाला है. सप्ताह की शुरुआत में भाग्य आपका साथ देगा और आपके सोचे हुए सभी काम समय पर पूरे होंगे. नौकरीपेशा लोगों को मनचाही पदोन्नति मिल सकती है. जो लोग नौकरी बदलने की सोच रहे थे उन्हें बेहतर अवसर मिल सकते हैं. हालांकि, बदलाव करते समय अपने शुभचिंतकों की सलाह जरूर लें. इस सप्ताह आप सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों पर खूब पैसा खर्च करेंगे. घर में मनचाही या बहुप्रतीक्षित वस्तु के आने से खुशी का माहौल रहेगा. साझेदारी में व्यापार कर रहे लोगों के लिए यह समय काफी शुभ साबित होगा. व्यापार में लाभ और तरक्की के योग बनेंगे. सप्ताह के उत्तरार्ध में आपको आलस्य से बचना होगा अन्यथा हाथ आया अवसर हाथ से निकल सकता है. इस दौरान आपको अपनी फिटनेस पर भी ध्यान देना होगा. सेहत को ठीक रखने के लिए खान-पान और दिनचर्या सही रखें. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा.

भाग्यशाली रंग: नीला
भाग्यशाली अंक: 12

Tags: Astrology, Horoscope



Source link

x