Weekly Horoscope 2024: मेष राशि वाले कार्यक्षेत्र में विरोधियों से सावधान रहें, वृष मिथुन जातक लव पार्टनर को धोखा न दें वरना…


गणेशजी कहते हैं कि मेष राशि वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानियों और परिवार में कलह के कारण हो सकती है. इस दौरान आपको किसी भी बात को तूल देने से बचना चाहिए और कार्यक्षेत्र में विरोधियों से सावधान रहने की आवश्यकता होगी. कामकाजी महिलाओं के लिए यह समय थोड़ा अधिक चुनौतीपूर्ण हो सकता है. उन्हें घर और ऑफिस के बीच संतुलन बनाने में दिक्कत हो सकती है. विद्यार्थी परेशान हो सकते हैं. सप्ताह का दूसरा भाग पहले भाग की तुलना में बेहतर साबित होगा. शुभचिंतकों की मदद से लंबित कार्य पूरे होंगे. इस दौरान व्यापार के सिलसिले में की गई यात्रा सुखद साबित होगी और व्यापार को आगे बढ़ाएगी. नौकरीपेशा लोगों के लिए यह समय अनुकूल साबित होगा. कार्यक्षेत्र में सीनियर्स और जूनियर्स दोनों से पूरा सहयोग प्राप्त होगा. इस दौरान सुख-सुविधा से जुड़ी वस्तुओं की खरीदारी संभव है. प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी. दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी. परिवार से जुड़े फैसले लेते समय पिता का विशेष सहयोग प्राप्त होगा.

भाग्यशाली रंग: काला
भाग्यशाली अंक: 11

गणेशजी कहते हैं कि वृषभ राशि के जातकों को इस सप्ताह तन और मन दोनों पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी. सप्ताह की शुरुआत में आपको स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान आपको मौसमी और पुरानी बीमारियों के प्रति बहुत सतर्क रहना चाहिए. यदि जमीन-जायदाद से जुड़ा कोई विवाद है तो उसे कोर्ट-कचहरी में ले जाने की बजाय बाहर ही सुलझाना बेहतर होगा. नौकरीपेशा जातकों का अनचाही जगह पर तबादला हो सकता है. स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं. आय से अधिक व्यय होगा. सप्ताह के उत्तरार्ध में अपनी वाणी और व्यवहार पर विशेष ध्यान दें और किसी के बहकावे में आकर कोई गलत कदम उठाने से बचें. इस दौरान कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों या सहकर्मियों से अनबन हो सकती है. निजी संबंधों को लेकर पूरी तरह ईमानदार रहें. खासतौर पर अपने लव पार्टनर को धोखा देने या उसकी भावनाओं को नजरअंदाज करने से बचें अन्यथा आपको परेशानी उठानी पड़ सकती है. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता के लिए अधिक मेहनत करनी होगी.

भाग्यशाली रंग: हरा
भाग्यशाली अंक: 8

गणेशजी कहते हैं कि मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य और रिश्तों दोनों पर ध्यान देने की जरूरत है. व्यापार के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा भी संभव है. यात्रा के दौरान अपने सामान का विशेष ध्यान रखें. इस दौरान घर या सामान आदि की मरम्मत पर अपनी जेब से अधिक पैसा खर्च होने से मन परेशान रहेगा. सरकार से जुड़े अटके हुए काम आपकी परेशानी का बड़ा कारण बन सकते हैं. हालांकि, सप्ताह के उत्तरार्ध में करीबी दोस्तों या किसी प्रभावशाली व्यक्ति की मदद से आप इसे पूरा करने में सफल हो सकते हैं. यह समय आपके लिए थोड़ा राहत भरा रहेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य के आगे बढ़ने या पूरा होने से आपको खुशी और संतुष्टि का अनुभव होगा. संतान पक्ष से आपको खुशखबरी मिल सकती है. मुश्किल समय में आपका लव पार्टनर हर पल आपके साथ रहेगा. दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा. खान-पान और अपनी दिनचर्या पर विशेष ध्यान दें अन्यथा आपको पेट से जुड़ी समस्या हो सकती है.

भाग्यशाली रंग: आसमानी नीला
भाग्यशाली अंक: 1

FIRST PUBLISHED : October 21, 2024, 08:56 IST



Source link

x