Weird Jobs of the world know money for crying and at other places you get money for sleeping


क्या आपने सुना है कि रोने के भी पैसे मिल सकते हैं? यही नहीं, सोने के पैसे भी मिलते हैं…लाइन में खड़े होने के भी. दुनिया में तरह-तरह के काम होते हैं, जिन्हें करके लोग पैसा कमाते हैं. दिन भर कड़ी मेहनत करते हैं और पसीना बहाते हैं, तब कहीं जाकर लोगों को उनकी सैलरी मिलती है. वहीं,  दुनिया में कुछ ऐसी अजीबोगरीब जॉब्स भी हैं, जिनमें कुछ न करने के पैसे मिलते हैं. चलिए आज फिर हम आपको कुछ ऐसी ही जॉब्स के बारे में बताते हैं. ये नौकरियां आपको अजीब लग सकती हैं, लेकिन इसमें अच्छी खासी सैलरी है.

पैसेंजर पुशर

क्या आपने कभी जापान की ट्रेनों के सीन देखे हैं? जापान की मेट्रो में रोजाना इतने असंख्य लोग यात्रा करते हैं कि मेट्रो के दरवाजे आसानी से बंद नहीं होते. बस इसी एक काम के लिए उन्होंने पैसेंजर पुशर रखे हैं. न्यूयॉर्क, टोक्यो और बीजिंग में पैसेंजर पुशर को नौकरी पर रखा जाता है. उन्हें वहां ‘ओशिया’ कहते हैं और यह ट्रेन में अधिक से अधिक लोगों को धकेलकर दरवाजों को बंद करवाने में मदद करते हैं.

यह भी पढ़ें- UPSC Success Story: IAS छोड़ इस महिला ने चुना IPS, खूबसूरती की मामले बॉलीवुड एक्ट्रेस भी पीछे

प्रोफेशनल क्यूयर

एक लाइन स्टैंडर या प्रोफेशनल क्यूयर वह व्यक्ति होता है, जो अक्सर भुगतान के लिए कतार में दूसरे के स्थान पर पोजीशन लेता है. आपने सुना होगा कुछ लोग टीवी शोज में पेड ऑडियंस रखते हैं. यह बस उसी तरह की नौकरी है. स्टैंडर अपने क्लाइंट के लिए एक कतार में लगता है. विदेशों में एक प्रोफेशनल क्यूयर दिन में 16000 रुपये तक कमा सकता है, वो भी सिर्फ लाइन में दूसरों की जगह खड़े रहकर.

पांडा कीपर या पांडा नैनी

आप इन्हें पांडा कीपर भी कह सकते हैं और पांडा नैनी भी. जू में छोटे बड़े और क्यूट से दिखने वाले पांडा को खिलाने-पिलाने से लेकर सुलाने के लिए पैसे मिलते हैं. आपको एक बच्चे की तरह पांडा का ख्याल रखना पड़ता है. इतना ही नहीं, इसके साथ ही पांडा को पूरे दिन गले लगाकर रखने के लिए भी चीन में पैसे कमाए जाते हैं.

रोने के भी मिलते हैं पैसे- प्रोफेशनल मोर्निंग

आपको यकीन नहीं होगा यह दक्षिण पूर्व एशिया में एक परंपरा भी है. वहां ऐसा माना जाता है कि मृत जीवन के आगे की यात्रा को ठीक से कर सके इसलिए अंतिम संस्कार में प्रोफेशनल रोने वाले बुलाए जाते हैं. प्रोफेशनल मोर्निंग करके लोग पैसा भी कमा रहे हैं.

बॉयफ्रेंड ऑन रेंट

जापान समेत कई देशों में किराये पर बॉयफ्रेंड/ गर्लफ्रेंड बनाने का ट्रेंड चल रहा है. जापान में सिंगल लड़कियां किराये पर बॉयफ्रेंड बनाकर अपना अकेलापन दूर करती हैं. इसके बदले में उन लड़कों को अच्छी-खासी सैलरी दी जाती है. इसके लिए किसी खास शैक्षिक योग्यता की जरूरत बेशक नहीं है, लेकिन अन्य एलिजिबिलिटी की मांग हो सकती है.

यह भी पढ़ें- बैंक ऑफ महाराष्ट्र में निकली 600 पदों पर भर्ती, ग्रेजुएट कैंडिडेट्स कर ​सकते हैं अप्लाई

प्रोफेशनल स्लीपर- सोकर कमाएं लाखों रुपये

प्रोफेशनल स्लीपर की डिमांड देश-विदेश में है. मैट्रेस बनाने वाली कई कंपनियां अपने यहां प्रोफेशनल स्लीपर हायर करते हैं. इन लोगों को इन कंपनियों के बनाए हुए गद्दों या तकियों का इस्तेमाल कर उसका रिव्यू करना होता है. नींद पर रिसर्च करने वाले रिसर्चर भी ऐसे लोगों को सोने के बदले में अच्छी सैलरी देते हैं.

आपके टेडी को करते हैं सही टेक्निशियन

कई कंपनियां आपके टेडी की मरम्मत के लिए सर्जन हायर करती हैं, ताकि फट चुके टेडियों के पार्ट्स और आंखें दोबारा से सिलीं जा सकें. क्यूट से टेडी को रिपेयर करने की जॉब सुनने में जितनी मजेदार है, करने में भी उतनी आसान है. इसमें सैलरी भी काफी अच्छी मिलती है.

यह भी पढ़ें- इंडियन आर्मी की ऐसी रेजिमेंट…जिससे मौत भी कांपती है, खुखरी से काटते हैं दुश्मन का गला, पढ़ें इनकी कहानी

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x