What Can I Do Look Younger Than My Age Eat 3 Foods Even At 40, Your Skin Will Remain As Bright And Clear As At 20


40 में भी 20 जितनी चमकदार और क्लियर रहेंगी आपकी स्किन, बस इन 3 चीजों को करें डाइट में शामिल

Glowing Skin Foods: हेल्दी स्किन के लिए आपको खट्टे फलों का सेवन करना चाहिए.

Foods for younger skin: फेस पर पड़ने वाली झुर्रियां और ढीलापन सब बिना कुछ बोले ही उम्र को झलका देता है, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जिन्हें देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगा पाना मुश्किल होता है. एक बात को समझना बेहद जरूरी है कि हेल्दी लाइफस्टाइल और हेल्दी डाइट बढ़ती उम्र पर रोक लगा सकती है. कुछ चीजें हैं जिन्हें डेली खाने से अपने त्वचा पर हमेशा जवानी जैसा ग्लो ही देखने को मिलेगा. इस बात का जितना ख्याल रखेंगे, उतना आपकी स्किन और सेहत के लिए अच्छा होगा. आज हम आपको कुछ ऐसे और हेल्दी फूड के बारे में बताने रहे हैं, जिनको आप अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं.

जवां स्किन के लिए इन चीजों का सेवन करें

यह भी पढ़ें

1. ग्रीन टी

हेल्दी स्किन के लिए आपको ग्रीन टी का सेवन करने की सलाह दी जाती है. ग्रीन टी एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है जो स्किन को हेल्दी रखने के साथ ही डैमेज स्किन को रिपेयर करने में भी लाभदायी होता है.

2. नट्स

आपको अपनी डाइट में ड्राई फ्रूट्स जरूर शामिल करने चाहिए. आपको बादाम, काजू, किशमिश, अखरोट, फ्लैक्स सीड्स, चिया सीड्स, कद्दू के बीज, सूरजमुखी के बीज को अपनी डाइट में शामिल करने से ये आपकी स्किन को नेचुरल नरिशमेंट और ग्लो देते हैं. इनसे स्किन को विटामिन ई मिलता है जो स्किन के लिए फायदेमंद तत्व होता है.

3. बेरीज

हेल्दी स्किन के लिए आपको खट्टे फलों का सेवन करना चाहिए. जैसे संतरा, बेरीज ऐसे फल जिनमें विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है. वहीं बेरजी में पाए जाने वाले तत्व कोलेजन की मात्रा को बढ़ाने में मदद करते हैं जो आपकी स्किन को जवां रखने में मदद करता है. 

Sweet Potato Cutlet Recipe | शकरकंद से बनाएं टेस्टी कटलेट

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day

दिल्ली सर्विस बिल पर राघव चड्ढा ने कहा- यह संघीय ढांचे के खिलाफ है



Source link

x