When Dilip Kumar Tried To Stay Away From Saira Banu For This Reason Know Legendary Actress Love Story


जब इस कारण सायरा बानो से दूर रहने की कोशिश करते थे दिलीप कुमार, एक्ट्रेस ने नहीं मानी हार, जिद पर अड़ की बचपन के प्यार से शादी

छोटी उम्र में ही मिसेज दिलीप कुमार बनने का सपना देख चुकी थीं सायरा बानो

नई दिल्ली:

बेमिसाल खूबसूरती की मल्लिका सायरा बानो 78 की उम्र में भी अपने फैंस को इंप्रेस करती हैं. एक दौर था जब सायरा बानो की प्रेजेंस से स्क्रीन भी चमकदार नजर आती थीं. अपने पूरे करियर में सायरा बानो ने बेहतरीन फिल्में दी हैं. कॉमिक रोल करना हो, घमंडी अमीर लड़की का रोल हो, गांव की भोली भाली गोरी हो या फिर तेज तर्रार हसीना हो. सायरा बानो ने हर रोल को परफेक्शन के साथ निभाया है.  अपने जमाने की बेहतरीन और खूबसूरत एक्ट्रेस सायरा बानो का आज 23 अगस्त को जन्मदिन है और आज वो अपना 78 वां जन्मदिन मना रही हैं.  तो आज खास दिन पर हम आपको बताते हैं दिलीप कुमार और सायरा बानो की लव स्टोरी.

यह भी पढ़ें

दिलीप साहब से हुआ प्यार

सायरा बानो का फिल्मों में प्रवेश भले ही 17 साल की उम्र में हुआ हो लेकिन वो 8 साल की नन्हीं सी उम्र में ही दिलीप कुमार को दिल दे बैठी थीं. उस वक्त दिलीप कुमार की फिल्म आन रिलीज हुई थी. फेमस एक्ट्रेस नसीम बानो की बिटिया सायरा बानो ने तब ही से ये तय कर लिया था कि वो शादी करेंगी तो सिर्फ दिलीप कुमार से. उसके बाद वो लंदन पढ़ाई के लिए चली गईं. लौटीं तब भी दिलीप कुमार से शादी का ख्वाब टूटा नहीं. बल्कि और मजबूत हो गया. उनकी खातिर सायरा बानो ने उर्दू और परशियन सीखनी भी शुरू कर दी.

दो ब्रेकअप से टूटा दिल

सायरा और दिलीप कुमार की उम्र में बीस साल से ज्यादा का फासला था. इस वजह से दिलीप कुमार सायरा बानो के साथ स्क्रीन शेयर नहीं करना चाहते थे. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिलीप कुमार को सायरा बानो की मोहब्बत का एहसास भी था. लेकिन तब तक वो खुद टूटे दिल के दर्द से गुजर रहे थे इस वजह से सायरा बानो से दूर ही रहना पसंद करते थे. सायरा बानो उनके नजदीक जाने की कोशिश करती थीं जबकि दिलीप कुमार उनसे दूर रहने की कोशिश करते थे. लेकिन सायरा बानो ने भी हार नहीं मानी. अपनी मोहब्बत पर दिलीप कुमार को यकीन करने पर मजबूर कर ही दिया. साल 1966 में दोनों  की शादी हुई. उस वक्त दिलीप कुमार 44 साल के थे और सायरा बानो 22 साल की थीं.



Source link

x