where does one start to become Miss India Know how much money is spent


मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 का ताज रिया सिंघा के सिर सज चुका है. राजस्थान की राजधानी जयपुर में आयोजित मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 प्रतियोगिता का खिताब जीतने के बाद रिया सिंघा ने खुशी जताई है. उर्वशी रौतेला ने रिया को मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 का ताज पहनाया है. ऐसे में चलिए जानते हैं कि आखिर मिस इंडिया बनने के लिए शुरुआत कहां से करनी होती है और इसमें कितना पैसा खर्च होता है.

यह भी पढ़ें: इस होटल में रुकने पर आपको मिलता है दुकान चलाने का मौका, नियम जानकर चौंक जाएंगे आप

मिस इंडिया बनने के लिए पहला कदम?

मिस इंडिया का ताज हर लड़की का सपना होता है. यह खिताब न केवल खूबसूरती बल्कि प्रतिभा, आत्मविश्वास और व्यक्तित्व का प्रतीक है, लेकिन मिस इंडिया बनने का सफर आसान नहीं होता. इस सफर में आपको कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. आइए जानते हैं कि मिस इंडिया बनने के लिए कहां से शुरुआत करनी चाहिए और इस सफर में कितना खर्च होता है.

मिस इंडिया बनने का पहला कदम है फेमिना मिस इंडिया ऑर्गनाइजेशन द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में भाग लेना. यह प्रतियोगिता हर साल आयोजित की जाती है. आप ऑनलाइन या ऑफलाइन माध्यम से इस प्रतियोगिता के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करते समय आपको अपनी व्यक्तिगत जानकारी, फोटो और एक छोटा सा वीडियो जमा करना होता है. इसके बाद आवेदनों की स्क्रीनिंग के बाद कुछ चुनिंदा प्रतिभागियों को ऑडिशन के लिए बुलाया जाता है. फिर ऑडिशन में आपके व्यक्तित्व, संचार कौशल और रैंप वॉक को देखा जाता है. इसके बाद ऑडिशन में चयनित प्रतिभागियों को अलगअलग ग्रुप में बांटा जाता है और उन्हें कई राउंड से गुजरना होता है. आखिरी राउंड में कुछ चुनिंदा प्रतिभागी पहुंचते हैं और इनमें से ही एक विजेता चुनी जाती है.

मिस इंडिया बनने में कितना खर्च होता है?

मिस इंडिया के लिए आवेदन करने के लिए आपको एक निश्चित शुल्क देना होता है. जो 3000 तक हो सकता है. अगर आप दूसरे शहर से हैं तो आपको ऑडिशन और ग्रैंड फिनाले के लिए जर्नी करनी होगी, जिसके लिए आपको आनेजाने और ठहरने का खर्च उठाना होगा. इसके अलावा प्रतियोगिता के दौरान आपको कई तरह के कपड़े पहनने होते हैं, जिसके लिए आपको एक अच्छा वार्डरोब तैयार करना होगा. साथ ही प्रतियोगिता के दौरान आपको प्रोफेशनल मेकअप और हेयरस्टाइल करवाने होते हैं. कई प्रतिभागी प्रतियोगिता के लिए खास कोचिंग ज्वाइन करते हैं, जिसके लिए उन्हें ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ते हैं.                                 

यह भी पढ़ें: फ्रिज के अंदर कितने दिन तक जिंदा रह सकता है इंसान? जानिए क्या कहता है साइंस



Source link

x