Where Hope From Others Ends, Modis Guarantee Begins From There PM Modi In Rajkot – जहां दूसरों से उम्मीद खत्म हो जाती है, वहीं से मोदी की गारंटी शुरू होती है… : राजकोट में PM मोदी



1mgt7sm pm modi in Where Hope From Others Ends, Modis Guarantee Begins From There PM Modi In Rajkot - जहां दूसरों से उम्मीद खत्म हो जाती है, वहीं से मोदी की गारंटी शुरू होती है... : राजकोट में PM मोदी

उन्‍होंने कहा, “आज राजकोट से एम्स राजकोट, एम्स रायबरेली, एम्स मंगलागिरी, एम्स बठिंडा और एम्स कल्याणी का उद्घाटन किया गया है. भारत ऐसे ही तेज गति से विकास कर रहा है.”

उन्‍होंने कहा, ”विकसित भारत में स्वास्थ्य सुविधाओं का स्तर कैसा होगा, इसकी एक झलक आज हम राजकोट में देख रहे हैं. आजादी के 50 साल तक देश में सिर्फ एक एम्स था और वह भी दिल्ली में. आजादी के सात दशकों में केवल 7 एम्स स्वीकृत हुए, लेकिन वे भी कभी पूरे नहीं हुए.”

भारत सरकार को देश के कोने-कोने तक पहुंचाया : पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने कहा कि एक समय था, जब देश के सारे प्रमुख कार्यक्रम दिल्‍ली में ही होकर रह जाते थे. मैं भारत सरकार को दिल्‍ली से बाहर निकालकर देश के कोने-कोने तक पहुंचा दिया है. आज का यह कार्यक्रम भी इसी बात का गवाह है. आज इस कार्यक्रम से देश के अनेकों शहरों में विकास कार्यों का, लोकार्पण का और शिलान्‍यास होना, एक नई परंपरा को आगे बढ़ा रहा है. 

मेरे संकल्‍पों को नई ताकत और ऊर्जा मिली : पीएम मोदी 

उन्‍होंने कहा कि आज मैंने द्वारकाधीश की पवित्र भूमि को स्‍पर्श किया. मैंने पूजन के साथ ही वहां मोर पंख को भी अंकित किया. इसलिए आज विकास और विरासत के मेरे संकल्‍पों को नई ताकत और ऊर्जा मिली है. विकसित भारत के मेरे लक्ष्‍य से आज दैवीय विश्‍वास भी उसके साथ जुड़ गया है. 

इससे पहले, पीएम मोदी ने गुजरात के पंचकुई समुद्र तट पर ‘स्कूबा डाइविंग’ का आनंद लेने के बाद कहा कि गहरे समुद्र में जाकर प्राचीन द्वारकाजी के दर्शन करना उनके लिए ‘‘अत्यंत दिव्य अनुभव” रहा. 

ये भी पढ़ें :

* “लोकसभा चुनाव के चलते रुकेगा प्रसारण लेकिन विकास जारी रहेगा” : Mann Ki Baat में बोले पीएम मोदी

* पीएम मोदी ने गुजरात में देश के सबसे लंबे केबल-स्टे ब्रिज का किया उद्घाटन, बेट द्वारका मंदिर में किए दर्शन

* प्रधानमंत्री मोदी ने की गुजरात के बेट द्वारका मंदिर में पूजा, यह है इस मंदिर की खासियत





Source link

x