why will there be no water in suryanagari on 15th february, know the reason – News18 हिंदी


रिपोर्ट- कृष्णा कुमार गौड़
जोधपुर. सूर्य नगर जोधपुर में 15 फरवरी को पानी नहीं आएगा. नियमति तौर पर होने वाली पानी की सप्लाई इस दिन बाधित रहेगी. पूरे शहर में पानी की सप्लाई ठप्प रहेगी. इंदिरा गांधी नहर की सफाई और लाइनों का मेंटनेंस काम चालू होने के काऱण पानी सप्लाई बंद रहेगा. लोगों से अपील है कि पानी का पहले से इंतजाम कर लें.

गर्मी शुरू होने से पहले इंदिरा गांधी नहर, फिल्टर प्लांट, पम्प हाउस, और पाइल लाइनों का जरूरी रख रखाव और सफाई की जा रही है. इसलिए 15 फरवरी को जोधपुर शहर के सभी फिल्टर हाउस बंद रहेंगे. इस दिन पूरे शहर में कहीं भी पानी की सप्लाई नहीं की जाएगी.

टंकी रखें फुल
जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता ने जानकारी दी कि जोधपुर शहर के कायलाना, चैपासनी और सुरपुरा फिल्टर हाउस से संबंधित सभी इलाकों में 15 के बजाए 16 फरवरी और 16 फरवरी को होने वाली जलापूर्ति अगले दिन 17 फरवरी को की जाएगी. जलदाय विभाग के अधिकारी काम की मॉनिटरिंग कर रहे हैं ताकि जलापूर्ति बंद के दौरान किसी तरह की पानी की समस्या नहीं आए. लोगों से अपील की जा रही है कि वो अपने घरों में पहले से पानी की व्यवस्था कर लें.

ये भी पढ़ें- अलाउद्दीन खिलजी ने यहां नष्ट किए थे 84 मंदिर, 1300 साल पुराने मंदिर में अब होती है चरण पादुका की पूजा

नोट करें तारीख
जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग ने बताया जोधपुर के झालामण्ड एवं तख्त सागर फिल्टर हाउस से जुड़े सरस्वती नगर, कुड़ी भगतासनी हाउसिंग बोर्ड के विभिन्न सेक्टरों और पाल बाईपास, शिल्पग्राम के आस पास के क्षेत्रों में 15 फरवरी को सुबह 10 बजे जलापूर्ति सामान्य रूप से होगी. उसके बाद इन क्षेत्रों में 16 फरवरी को की जाने वाली जलापूर्ति 17 फरवरी को एवं दिनांक 17 फरवरी को की जाने वाली जलापूर्ति 18 फरवरी को होगी.

गर्मी में जल संकट के बचने का उपाय
जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग गर्मी में पेयजल किल्लत से बचने के लिए माह में दो से तीन बार शट डाउन कर रहा है. जोधपुर में गर्मियों के समय पेयजल की किल्लत रहती है. इससे निपटने के लिए विभाग अभी से तैयारी कर रहा है. इस महीने 6 फरवरी और पिछले महीने 9 और 27 जनवरी को भी शट डाउन लिया गया था.

Tags: Jodhpur News, Local18, Rajasthan water crisis



Source link

x