Wimbledon 2024: नंबर-1 सिनर उलटफेर के शिकार, डोना वेकिच पहली बार सेमीफाइनल में


नई दिल्ली. विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप में मंगलवार को बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी यानिक सिनर क्वार्टर फाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन यानिक सिनर को क्वार्टर फाइनल में डेनिल मेदवेदेव ने हराया. उधर, क्रोएशिया की डोना वेकिच ने विंबलडन के महिला सिंगल्स सेमीफाइनल में जगह बना ली है. वेकिच पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची हैं.

इटली के यानिक सिनर दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी हैं. वे विंबलडन में पहली वरीयता खिलाड़ी के तौर पर उतरे, लेकिन अपनी रैंकिंग के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए. पांचवीं वरीयता प्राप्त मेदवेदेव ने यानिक सिनर को पुरुष सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में 6-7, 6-4, 7-6, 2-6, 6-3 से हरा दिया. पहला सेट जीतने वाले सिनर इस मुकाबले के दौरान चोट से परेशान नजर आए और उन्होंने मेडिकल ब्रेक भी लिया. हालांकि, इससे उन्हें ज्यादा लाभ नहीं मिला.

28 वर्षीय डोना वेकिच ने क्वालीफायर लुलु सन को 5-7, 6-4, 6-1 से हराया. वेकिच विंबलडन के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली क्रोएशिया की दूसरी खिलाड़ी बन गई हैं. उनसे पहले 1999 में मिरजाना लुसिक ने इस टूर्नामेंट के अंतिम चार में जगह बनाई थी. लुलु सन ओपन एरा में विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली न्यूजीलैंड की पहली खिलाड़ी बनी थी.

FIRST PUBLISHED : July 9, 2024, 23:03 IST



Source link

x