Women’s T20 WC: 9 ओवर बाकी रहते नौ विकेट से जीता ऑस्ट्रेलिया, सेमीफाइनल का टिकट हुआ पक्का, टीम इंडिया की राह हुई आसान


नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराकर महिला टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है. लगातार 3 जीत से ऑस्ट्रेलिया 6 अंक लेकर ग्रुप ए में टॉप पर है. ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें धूमिल हो गई है. पाकिस्तान अब 4 अंक से ज्यादा नहीं बढ़ पाएगा. उसका नेट रनरेट पहले ही ऑस्ट्रेलिया और भारत से खराब है. मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने दाएं हाथ की ऑफ स्पिनर एशले गार्डनर (21/4) की शानदार गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान को ग्रुप ए मैच में नौ ओवर रहते नौ विकेट से हरा दिया.

एशले गार्डनर के अलावा अनाबेल सदरलैंड और जॉर्जिया वारेहैम के दो-दो विकेट से ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 19.5 ओवर में 82 रन पर ढेर कर दिया. अपने दोनों शुरुआती मैच जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया ने यह लक्ष्य 11 ओवर में एक विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. उसके लिए बेथ मूनी ने 15 रन बनाए जबकि एलिसा पैरी 22 रन बनाकर नाबाद रहीं. कप्तान एलिसा हीली 37 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गईं जो टीम के लिए चिंता का विषय होगा. चोटों से जूझ रही पाकिस्तानी टीम के लिए केवल चार बल्लेबाज ही दोहरे अंक तक पहुंच सकी जिसमें आलिया रियाज 26 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहीं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, जसप्रीत बुमराह बने उप कप्तान

VIDEO: ‘जो रूट ने रेप किया है…’ इंग्लैंड के खिलाफ फ्लॉप शो के बाद दिग्गज ने पाकिस्तान को लताड़ा

पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज नहीं चल पाया
ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने स्टंप पर गेंदबाजी की और पाकिस्तानी खिलाड़ियों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया. पाकिस्तान की टीम पावरप्ले के दौरान बहुत सतर्क लग रही थी और धीमी शुरुआत के बाद उसने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाना जारी रखा. उनका कोई भी बल्लेबाज नहीं चल पाया. सिदरा अमीन (12 रन), निदा डार (10) और इराम जावेद (12) ही दोहरे अंक के स्कोर तक पहुंच सकीं. नियमित कप्तान फातिमा सना को अपने पिता के निधन के कारण कराची लौटना पड़ा जबकि डायना बेग पहले मैच में लगी चोट के कारण बाहर हैं। पाकिस्तान के लिए सदफ शम्स और इराम जावेद का यह टूर्नामेंट में पहला मैच है.

न्यूजीलैंड की टीम भारत को दे रही कड़ी टक्कर
न्यूजीलैंड की टीम दो मैच खेल चुकी है जहां उसे एक में जीत मिली है. 2 अंकों के साथ वह भारत को कड़ी टक्कर दे रही है. सेमीफाइनल की रेस में वह मजबूती से बनी हुई है. उसके अभी 2 अंक और निगेटिव नेट रनरेट (−0.050) है. न्यूजीलैंड के अभी दो मैच बाकी हैं. उसे पाकिस्तान और श्रीलंका से खेलना है, जो ग्रुप की दो सबसे कमजोर टीमें हैं. न्यूजीलैंड 6 अंक तक पहुंचकर अपना नेटरन रेट सुधार सकती है.

भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हर हाल में जीत जरूरी
भारतीय टीम 13 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी. उसके लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी है. अगर टीम इंडिया जीतती है तो उसके 6 अंक हो जाएंगे. उसका नेट रनरेट पहले से ही प्लस में है. ऑस्ट्रेलिया पर जीत से यह और बेहतर होगा.

Tags: Pakistan cricket, T20 World Cup, Women cricket



Source link

x