Womens T20 World Cup: वेस्टइंडीज शान से सेमीफाइनल में, इंग्लैंड को हराकर दक्षिण अफ्रीका को दिया जश्न का मौका


नई दिल्ली. वेस्टइंडीज की महिला टीम ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए वुमंस टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. वेस्टइंडीज ने मंगलवार को करो या मरो के मुकाबले में इंग्लैंड को 6 विकेट से हराया. इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज की टीम ने इंग्लैंड को ग्रुप बी के पॉइंट टेबल में पहले से तीसरे स्थान पर धकेल दिया. इसका सीधा फायदा दक्षिण अफ्रीका को मिला, जिसने दूसरे स्थान पर रहते हुए सेमीफाइनल का टिकट कटाया. ग्रुप ए से ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमें सेमीफाइनल में पहुंची हैं.

महिला टी20 वर्ल्ड कप में गुरुवार को आखिरी ग्रुप मैच खेला गया. ग्रुप बी के इस मुकाबले में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड का सामना हुआ. इस मैच से पहले इंग्लैंड ने अपने तीनों मैच जीते थे और वह पॉइंट टेबल में पहले नंबर पर था. दक्षिण अफ्रीका 6 अंक के साथ पॉइंट टेबल दूसरे नंबर पर था. वेस्टइंडीज तीन में से दो मैच जीतकर तीसरे नंबर पर था. इस तरह वेस्टइंडीज को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए हर हाल में जीत चाहिए थी.

नताली ने जमाई फिफ्टी
महिला टी20 वर्ल्ड कप के आखिरी ग्रुप मैच में इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट पर 141 रन बनाए. उसकी ओर से नताली शिवर ब्रंट ने 57 रन की पारी खेली. कप्तान हीदर नाइट ने 21, डेनियल वॉट ने 16 और मारिय बॉशर ने 14 रन बनाए. वेस्टइंडीज की ओर से एफी फ्लेचर ने 3 और हेली मैथ्यूज ने 2 विकेट झटके.

मैथ्यूज-कियान की फिफ्टी
वेस्टइंडीज ने इसके जवाब में जिस अंदाज में बैटिंग की, उसने इंग्लैंड को हैरान कर दिया. वेस्टइंडीज ने अपनी पारी के पहले ही ओवर में 14 रन जड़कर अपने इरादे जता दिए. कप्तान हेली मैथ्यूज (50) और कियाना जोसेफ (52) ने पहले विकेट के लिए 12.2 ओवर में 102 रन की साझेदारी की.

क्लब लेवल की टीम से भी खराब फील्डिंग
हेली मैथ्यूज और कियाना जोसेफ को इंग्लैंड की खराब फील्डिंग का भी पूरा साथ मिला. इंग्लैंड की टीम ने इस मैच में क्लब लेवल की टीम से भी खराब फील्डिंग की और कम से कम 6 कैच टपकाए. इंग्लैंड को इसका खामियाजा टूर्नामेंट से बाहर होकर भुगतना पड़ा.

वेस्टइंडीज ने यह मैच 18 ओवर में जीता. उसने 4 विकेट खोकर 144 रन बनाए. 12 गेंद बाकी रहते मैच हारने से इंग्लैंड का नेट रनरेट घट गया और वह पॉइंट टेबल में पहले से तीसरे स्थान पर खिसक गया. वेस्टइंडीज ने पहले स्थान पर कब्जा करते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया. दक्षिण अफ्रीका दूसरे स्थान पर रहते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहा.

Tags: Icc T20 world cup, T20 World Cup, West indies, Womens Cricket



Source link

x