workers from Barabanki saving lives in bunkers Bomb blasts alert messages on mobile phones


बाराबंकी. ईरान और इजराइल के बीच शुरू हुई जंग में एक-दूसरे पर हमले का दौर जारी है. इस जंग में इजराइल के तेल अवीव शहर में लोग काफी दहशत में आ गए है. लेकिन, वहां से हजारों किलोमीटर दूर बाराबंकी जिले में भी कुछ लोग डरे हुए हैं, क्योंकि उनके घरवाले भी इजराइल में हैं. रोजगार के लिए इजराइल गए लोगों के घरवाले परेशान हैं. बार-बार वीडियो कॉल कर कुशल क्षेम पूछने के साथ ताजा हालात की जानकारी ले रहे हैं.

इजराइल में लगातार बदल रहे हैं हालात

बाराबंकी जनपद के देवा थाना क्षेत्र अंतर्गत सालेहनगर नई बस्ती के कई लोग इजराइल गए हैं. जिनमें जितेंद्र, रंजीत और अखिलेश सहित अन्य लोग रोजी-रोटी की तालाश में इजराइल में गए हैं. लेकिन, इजराइल और ईरान के बीच जंग तेज हो गई है. लगातार हो रहे हवाई हमलों के चलते इजराइल में रह रहे  कामगारों के साथ उनके परिजनों को काफी डर लग रहा है. परिजनों का कहना है कि जब घर से लोग इजरायल गये तो शुरुआत में स्थिति ठीक रही. लेकिन, अब हालात अब कुछ बदल गए हैं.

मोबाइल पर मिल जाता है खतरे का अलर्ट 

इजराइल से वीडियो कॉल के माध्यम से अखिलेश, रंजीत और जितेंद्र समेत अन्य लोगों ने बताया कि काम करते-करते अचानक से सायरन बजने लग जाता है और मोबाइल फोन पर अलर्ट का मैसेज आ जाता है. अलर्ट मिलते ही आस-पास बने बंकर के अंदर जाकर अपनी जान बचाते हैं. उन लोगों ने बताया कि बम गिरने की आवाज भी आती है, जिससे डर भी लगता है. वहीं इन लोगों के घर वालों का कहना है कि इजराइल से बच्चे हालाके के बारे में बताते रहते हैं. लगातार हवाई हमले हो रहे हैं. लेकिन जहां ये लोग काम कर रहे हैं, वह जगह महफूज है. मोबाइल में खतरे का अलर्ट मिल जाता है. अलर्ट मिलने के साथ ही बंकर में छिप जाते हैं. इसके बाद भी परिजनों की चिंता बरकरार है.

Tags: Barabanki News, Israel Iran War, Local18, UP news



Source link

x