World Leaders Congratulate PM Narendra Modi On India 77th Independence Day – दुनिया के नेताओं ने भारत के स्वतंत्रता दिवस पर PM मोदी को दी बधाई


दुनिया के नेताओं ने भारत के स्वतंत्रता दिवस पर PM मोदी को दी बधाई

PM मोदी ने ध्वजारोहण के बाद 90 मिनट तक भाषण दिया.

नई दिल्ली:

विभिन्न देशों के नेताओं ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश के 77वें स्वतंत्रता दिवस पर बधाई दी. मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दाहाल प्रचंड और भूटान के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग समेत अन्य नेताओं को बधाई देने के लिए धन्यवाद दिया.

यह भी पढ़ें

मैंक्रों ने सोशल नेटवर्किंग साइट ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘भारतीय लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई. एक महीने पहले पेरिस में, मेरे मित्र नरेंद्र मोदी और मैंने 2047 में भारत की स्वतंत्रता के शताब्दी वर्ष तक नई भारत-फ्रांसीसी महत्वाकांक्षाएं निर्धारित की थीं. भारत हमेशा एक भरोसेमंद दोस्त और साझेदार के रूप में फ्रांस पर भरोसा कर सकता है.”

मोदी ने इसके जवाब में कहा, ‘‘राष्ट्रपति मैक्रों, आपकी शुभकामनाओं के लिए आभारी हूं. मैं अपनी पेरिस यात्रा को याद करता हूं और भारत-फ्रांस संबंधों को बढ़ावा देने के प्रति आपके जुनून की सराहना करता हूं.”

नेपाल के पीएम प्रचंड ने निरंतर शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए प्रधानमंत्री मोदी और भारत के ‘मैत्रीपूर्ण लोगों’ को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दीं.

शेरिंग ने कहा कि वह आज भारत की उल्लेखनीय यात्रा का जश्न मनाने में शामिल भारत के अपने दोस्तों के साथ हैं. मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने कहा कि भारत अपना स्वतंत्रता दिवस मना रहा है, ऐसे में मालदीव की सरकार और लोग राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री मोदी और भारत के लोगों को ‘शुभकामनाएं देने में मेरे साथ’ हैं. उन्होंने कहा, ‘‘भारत को हमेशा स्थायी स्वतंत्रता और समृद्धि का आशीर्वाद मिले.”

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Featured Video Of The Day

आप पूछें सवाल… मैं दूंगा जवाब… NDTV पर जल्द आ रहा है The आनंद कुमार Show



Source link

x