Wrestlers Protest International Referee Jagbir Singh Brij Bhushan Sharan Singh Sexual Harassments


Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस की एसआईटी की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, वैसे इसमें नए खुलासे हो रहे हैं. अब तक एसआईटी ने 200 से ज्यादा लोगों से सवाल-जवाब किए हैं. इस बीच इंटरनेशनल रेफरी जगबीर सिंह ने एबीपी न्यूज से बातचीत में बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि बृजभूषण ने नशे की हालत में महिला पहलवान के साथ अभद्र व्यवहार किया था.

इंटरनेशनल रेफरी जगबीर सिंह बृजभूषण के खिलाफ यौन शोषण मामले में गवाह हैं. उन्होंने एबीपी न्यूज को बताया कि 20 मई, 2023 को दिल्ली पुलिस की टीम उनके पटियाला स्थित आवास पर गई थी, जहां उनके बयान लिए गए थे. 

2022 के एशिया चैंपियनशिप ट्रायल की घटना

जगबीर सिंह ने आगे कहा कि पुलिस ने एक फोटा दिखाकर कुछ जानकारी मांगी थी. वो फोटो 25 मार्च, 2022 को एशिया चैंपियनशिप के ट्रायल की फोटो थी. उन्होंने दावा किया उस समय बृजभूषण ने एक महिला पहलवान के साथ अभद्र व्यवहार किया था. 

2013 में पहली बार बृजभूषण को गलत करते देखा- जगबीर 

जगबीर सिंह ने बताया कि उन्होंने पहली बार 2013 में अध्यक्ष (बृजभूषण शरण सिंह) को महिला खिलाड़ियों के साथ गलत व्यवहार करते देखा था. ये थाइलैंड का टूर था, जहां उन्होंने बृजभूषण को महिला के पीछे खड़े देखा. बृजभूषण ने महिला पहलवान को अभद्र तरीके से छुआ था. 

उन्होंने कहा, 2023 में थाइलैंड में बच्चियों ने अच्छा प्रदर्शन किया था. तब बृजभूषण ने कहा था कि बच्चे काफी दिनों से घर से बाहर आए हैं, घर का खाना खाकर तंग आ गए होंगे. आज सबके लिए इंडियन फूड की व्यवस्था करता हूं. उसी दौरान ये घटना हुई थी. जगबीर ने ये भी दावा किया कि बृजभूषण सिंह ने 2022 में बुल्गारिया में भी ऐसा किया था.

यह भी पढ़ें

Wrestlers Protest: ‘ये बेटियां एक-एक करके हिम्मत न हार जाएं’, नाबालिग ने बदला बयान तो विनेश फोगाट बोलीं- परमात्मा सबको हिम्मत दे



Source link

x