WTC Points Table: पाकिस्तान की जीत ने कर दिया बड़ा बदलाव, इंग्लैंड इस स्थान पर


Pakistan vs England- India TV Hindi

Image Source : AP
पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से जीती टेस्ट सीरीज

पाकिस्तान की टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले को सिर्फ तीन दिनों के अंदर खत्म करने के साथ इस सीरीज को भी 2-1 से अपने नाम कर लिया है। रावलपिंडी के मैदान पर खेले गए इस सीरीज के तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में सिर्फ 112 रनों के स्कोर पर सिमट गई जिसके बाद पाकिस्तान की टीम को चौथी पारी में सिर्फ 36 रनों का टारगेट मिला और उन्होंने इस मुकाबले को 9 विकेट से अपने नाम कर लिया। पाकिस्तानी टीम की इस टेस्ट में जीत के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे संस्करण की प्वाइंट्स टेबल में भी बड़ा उलटफेर देखने को मिला है, जिसमें इंग्लैंड की टीम इस मैच में हार के बाद भी छठे नंबर पर काबिज है, वहीं पाकिस्तान ने जरूर सुधार किया है।

पाकिस्तान पहुंची 7वें नंबर पर

पाकिस्तान की टीम ने काफी लंबे अंतराल के बाद घर पर टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब हासिल की है। ऐसे में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में अब टीम 7वें नंबर पर पहुंच गई है, जिसमें उनके अंकों का प्रतिशत 33.33 का है। इसके अलावा वहीं अब बांग्लादेश की टीम 8वें नंबर पर पहुंच गई है, जबकि वेस्टइंडीज की टीम सबसे अंतिम पायदान 9वें नंबर पर है। इंग्लैंड की टीम को लेकर बात की जाए तो वह छठे नंबर पर मौजूद होने के साथ उसके अंकों का प्रतिशत 40.79 है। इस टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद इंग्लैंड के लिए अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इस संस्करण के फाइनल में पहुंचने के लगभग सभी दरवाजे बंद हो चुके हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया अभी भी टॉप-2 में बरकरार

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे संस्करण की प्वाइंट्स टेबल में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम टॉप-2 में बरकरार है, जिसमें भारतीय टीम के अभी 68.06 अंक प्रतिशत है तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम के 62.50 अंक प्रतिशत है। इसके अलावा तीसरे पर श्रीलंका जबकि चौथे और 5वें नंबर पर साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड की टीम है। बता दें कि पाकिस्तान को अभी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इस संस्करण में साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ 2-2 मैचों की टेस्ट सीरीज और खेलनी है।

यहां पर देखिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की पूरी प्वाइंट्स टेबल

ये भी पढ़ें

IND vs AUS: पिछली बार से इतनी बदल गई टीम इंडिया, एक या 2 नहीं ये 13 खिलाड़ी स्क्वाड से हैं नदारद

विराट कोहली का विकेट लेकर खुद मिचेल सैंटनर भी थे हैरान, कहा – मुझे लगा वह इस गेंद पर सिक्स लगाएंगे

Latest Cricket News





Source link

x