yashasvi jaiswal most runs after 8 test matches leave behind sunil gavaskar india vs england test। यशस्वी जायसवाल ने पहले 8 टेस्ट मैचों में ही गावस्कर को छोड़ा पीछे, अब आगे है सिर्फ ये धाकड़ बल्लेबाज


Yashasvi Jaiswal And Sunil Gavaskar- India TV Hindi

Image Source : PTI/ICC TWITTER
Yashasvi Jaiswal And Sunil Gavaskar

Yashasvi Jaiswal Sunil Gavaskar: भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उनके बल्ले से खूब रन निकल रहे हैं। उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकें। इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया और टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई। लेकिन अब जायसवाल ने अपने करियर के शुरुआती 8 टेस्ट मैचों के बाद ही बड़ा कारनामा कर दिया है।

जायसवाल ने किया कमाल

यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में 73 रनों की दमदार पारी खेली थी। इसके बाद दूसरी पारी में भी वह अच्छी लय में नजर आए। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। उन्होंने 37 रन बनाए। इसी के साथ जायसवाल पहले 8 टेस्ट मैचों के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने सुनील गावस्कर को पीछे कर दिया है। जायसवाल ने पहले 8 टेस्ट मैचों के बाद 971 रन बनाए हैं। वहीं गावस्कर के नाम पहले 8 टेस्ट मैचों के बाद 938 रन दर्ज हैं। 

ओवरऑल पहले 8 टेस्ट मैचों के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड डॉन ब्रैडमैन के नाम है। ब्रैडमैन के नाम 1210 रन दर्ज हैं। ओवरऑल में यशस्वी जायसवाल दूसरे नंबर पर हैं। अब उनसे आगे सिर्फ डॉन ब्रैडमैन हैं। 

भारत के लिए लगाए इतने शतक

यशस्वी जायसवाल ने साल 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू किया था। उन्होंने डेब्यू टेस्ट में ही 171 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद वह टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर की अहम कड़ी बन गए। उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए 8 टेस्ट मैचों में 971 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जायसवाल ने दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में दोहरे शतक लगाए थे। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 17 T20I मैच में खेलते हुए 502 रन बनाए हैं। 

भारत ने जीता चौथा टेस्ट मैच 

इंग्लैंड ने चौथा टेस्ट मैच जीतने के लिए भारतीय टीम को 192 रनों का टारगेट दिया। जिसे टीम इंडिया ने शुभमन गिल और ध्रुव जुरेल की पारियों के दम पर हासिल कर लिया। टीम इंडिया की तरफ से ध्रुव जुरेल ने दोनों ही पारियों में कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने पहली पारी में 90 रन और दूसरी पारी में 39 रन बनाए। शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-1 की बढ़त हासिल कर ली है। 

यह भी पढ़ें: 

भारत ने पिछले 11 सालों में पहली बार किया बड़ा कारनामा, रोहित शर्मा की कप्तानी में हुआ करिश्मा

रोहित शर्मा ने मैच जिताने वाले खिलाड़ी की तारीफ में खोला दिल, कहा-उसने प्रेशर को…

Latest Cricket News





Source link

x